मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

नई दिल्ली, टेक डेस्क। टेक्नोलॉजी कंपनी Microsoft ने SMS Organizer लॉन्च कर दिया है। इस फीचर को भारतीय रेलवे की सहयोग के साथ पेश किया गया है। इस फीचर के जरिए यात्री ट्रेन की लाइव स्टेटस को घर बैठे ट्रैक कर सकेंगे। इस फीचर का इस्तेमाल यूजर्स कहीं भी कर सकते हैं। कई बार ऐसा होता है कि हम ट्रेन का इंतजार कर रहे होते हैं और ट्रेन की लाइव स्टेटस के बारे में जानकारी नहीं होती है और हमें रेलवे स्टेशन पर घंटों इंतजार करना पड़ता है। इस नए फीचर को बिना इंटरनेट कनेक्टिविटी के भी इस्तेमाल किया जा सकता है। आइए, जानते हैं Microsoft ने SMS Organizer में मिलने वाली सुविधाओं के बारे में

Smart reminders

SMS Organizer यात्रियों के ट्रैवल की सारी जानकारी अपने आप इकट्ठा कर लेता है, जिसमें ट्रेन नंबर, यात्रा की तारीख, बोर्डिंग स्टेशन, PNR नंबर, रिजर्वेशन स्टेटस और सीट की जानकारियां आदि शामिल हैं। इसका रिमाइंडर हब आपको यात्रा के बारे में समय-समय पर रिमाइंड कराता रहेगा।

ऑफलाइन PNR स्टेटस और लाइव रनिंग स्टेटस

SMS Organizer आपको यात्रा से दो दिन पहले ही ट्रेन के स्टेटस और यात्रा से संबंधित जानकारियों को बताता रहता है। इसकी सबसे खास बात ये है कि बिना इंटरनेट के या ऑफलाइन भी आप PNR स्टेटस समेत ट्रेन की लाइव रनिंग स्टेटस को चेक कर सकेंगे।

एडवांस में फूड बुकिंग

SMS Organizer अपने आपकी यात्रा रूट के स्टेशन पर उपलब्ध फूड ऑप्शन्स को पिक कर लेता है और जिसकी मदद से आप एडवांस में फूड बुकिंग कर सकेंगे।

On-coach सर्विस

SMS Organizer की वजह से आप कोच क्लिनिंग, AC मैन्युफैक्चरिंग, पानी की कमी, टॉयलेट क्लिनिंग समेत कई सुविधाएं केवल एक क्लिक से ले सकेंगे। 

Posted By: Harshit Harsh

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप