Move to Jagran APP

10,000 से कम कीमत पर उपलब्ध हैं ये शानदार भारतीय स्मार्टफोन, देंगे चीनी डिवाइस को कड़ी टक्कर

भारत में चीन के स्मार्टफोन का दबदबा है लेकिन भारत-चीन के बीच बढ़ते गतिरोध के बाद यूजर्स का झुकाव अब भारतीय ब्रांड की ओर होने लगा है। ऐसे में हम आपके लिए भारतीय स्मार्टफोन की लिस्ट लेकर आए हैं।

By Ajay VermaEdited By: Published: Sun, 29 Nov 2020 10:06 AM (IST)Updated: Mon, 30 Nov 2020 07:09 AM (IST)
10,000 से कम कीमत पर उपलब्ध हैं ये शानदार भारतीय स्मार्टफोन, देंगे चीनी डिवाइस को कड़ी टक्कर
Lava Z61 Pro स्मार्टफोन की फोटो दैनिक जागरण की है

नई दिल्ली, टेक डेस्क। भारत सरकार द्वारा चीनी मोबाइल ऐप पर प्रतिबंध लगाए जाने के बाद से ही ट्विटर और फेसबुक पर बॉयकॉट चाइना अभियान चलाए जा रहे हैं। साथ ही चीन के स्मार्टफोन का भी बहिष्कार किया जा रहा है। ऐसे में अगर आप भी चीनी फोन की बजाय भारतीय स्मार्टफोन खरीदने की सोच रहे हैं, तो यह खबर आपके लिए है। यहां आज हम आपके लिए चुनिंदा भारतीय स्मार्टफोन लेकर आए हैं, जिनकी कीमत 10,000 रुपये से कम है। आइए इन भारतीय डिवाइस पर डालते हैं एक नजर...

loksabha election banner

Micromax Evok Dual Note

कीमत: 4,799 रुपये

Micromax Evok Dual Note शानदार स्मार्टफोन में से एक है। इस स्मार्टफोन में 5.5 इंच का फुल एचडी डिस्प्ले है। साथ ही इस फोन में Mediatek MT6750T प्रोसेसर के साथ 3GB रैम और 32GB स्टोरेज दी गई है। इसके अलावा इस डिवाइस को 3000mAh की बैटरी का सपोर्ट मिला है।     

Lava Z61 Pro

कीमत: 5,777 रुपये

Lava Z61 Pro में ड्यूल सिम सपोर्ट सपोर्ट और 5.45 इंच का एचडी+ डिस्प्ले दिया गया है। जो कि 18:9 आस्पेक्ट रेश्यो के साथ आता है। इस स्मार्टफोन में ट्रेडिशनल बेज़ेल का उपयोग किया गया है। यह 1.6GHz octa-core प्रोसेसर और 3100mAh की बैटरी दी गई है। इस स्मार्टफोन में फोटोग्राफी के लिए इस स्मार्टफोन में एलईडी फ्लैश के साथ 8MP का सिंगल रियर कैमरा दिया गया है। वहीं वीडियो कॉलिंग और सेल्फी की सुविधा के लिए 5MP का फ्रंट कैमरा मौजूद है। फोन में कैमरा फीचर्स के तौर पर पोट्रेट मोड, पैनोरामा फिल्टर्स, ब्यूटी मोड, एचडीआर और नाइट मोड जैसे विकल्प मौजूद है। 

Micromax Bharat 5 Infinity Edition

कीमत: 6,999 रुपये

Micromax Bharat 5 Infinity एडिशन ड्यूल सिम सपोर्ट करता है। इसमें 18:9 फुल विजन डिस्प्ले दिया गया है। इस फोन में कौन-सा प्रोसेसर दिया गया है इस बात की जानकारी नहीं दी गई है। लेकिन फोन में 1 जीबी रैम दी गई है। फोन में 5 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है। साथ ही 5 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा भी मौजूद है। इसमें 16 जीबी की इंटरनल ममोरी दी गई है। इसे माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 64 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। इसमें फेस अनलॉक के साथ फिंगरप्रिंट सेंसर भी दिया गया है। इसमें VoLTE और OTG सपोर्ट दिया गया है। फोन को पावर देने के लिए 5000mAh की बैटरी दी गई है। 

Lava Z66

कीमत: 7,377 रुपये

इस स्मार्टफोन को भारत में इसी साल अगस्त में लॉन्च किया गया ​था। इसमें 6.08 इंच का एचडी+ ​नॉच डिस्प्ले दिया गया है जो कि 2.5D कर्व्ड स्क्रीन के साथ आता है। यह स्मार्टफोन octa-core प्रोसेसर से लैस है। इसमें 13MP + 5MP का ड्यूल रियर कैमरा और 13MP का फ्रंट कैमरा मौजूद है। पावर बैकअप के लिए इसमें यूजर्स को 3950mAh की बैटरी मिलेगी। इसमें फिंगरप्रिंट सेंसर और फेस अनलॉक फीचर भी दिया गया है। इसमें 3GB रैम और 32GB स्टोरेज मौजूद है जिसे 128GB तक एक्सपेंड किया जा सकता है। 

नोट: भारतीय स्मार्टफोन की लिस्ट ई-कॉमर्स साइट पर उपलब्ध जानकारी के अनुसार बनाई गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.