Move to Jagran APP

Meta ने बंद किया डिजिटल वॉलेट Novi, एक साल पहले हुई थी लॉन्चिंग, जानें क्या रही वजह

Meta Digital wallet Novi फेसबुक (Facebook) ओन्ड कंपनी मेटा (Meta) ने एक साल पहले लॉन्च अपने क्रिप्टोकरेंसी वॉलेट ऐप नोवी (Novi) कों बंद करने का ऐलान कर दिया है। इसकी वजह क्रिप्टोकरेंसी मार्केट में गिरावट को माना जा रहा है।

By Saurabh VermaEdited By: Published: Mon, 04 Jul 2022 08:53 AM (IST)Updated: Mon, 04 Jul 2022 08:53 AM (IST)
Meta ने बंद किया डिजिटल वॉलेट Novi, एक साल पहले हुई थी लॉन्चिंग, जानें क्या रही वजह
Photo Credit - Digital Wallet Novi File Photo

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Meta Digital Wallet Novi: फेसबुक (Facebook) की पैरेंट्स कंपनी मेटा (Meta) ने ऐलान किया है कि वो 1 सितंबर 2022 से क्रिप्टोक्यूरेंसी के लिए अपने डिजिटल वॉलेट नोवी (Novi) को बंद कर देंगे। बता दें कि एक साल पहले ही Facebook ने नोवी (Novi) ऐप को लॉन्च किया था।

loksabha election banner

यूजर्स नहीं कर पाएंगे अकाउंट साइन-इन 

कंपनी ने ऐलान किया कि इस ऐप को पायलट प्रोजेक्ट के बाद पूरी तरह से लॉन्च करने की योजना को बंद कर दिया गया है। साथ ही मेटा ने कहा कि नोवी ऐप और व्हाट्सएप के साथ इसके इंटीग्रेशन को प्रोसेस पर भी विराम लगा दिया गया है। नोवी ऐप जल्द यूजर्स के लिए उपलब्ध नहीं होगा। यूजर्स एक्सपायरी डेट के बाद अपने अकाउंट को साइन-इन नहीं कर पाएंगे।

क्रिप्टोकरेंसी में गिरावट बनीं वजह 

मेटा की तरफ से नोवी ऐप को बंद करने का निर्णय ऐसे वक्त में लिया गया है, जब क्रिप्टोकरेंसी में जोरदार गिरावट दर्ज की जा रही है। बता दें कि इन दिनों क्रिप्टो की की कीमत अपने निम्नतम स्तर पर हैं। कंपनी ने कहा कि यूजर्स 21 जुलाई से नोवी वॉलेट में करेंसी ऐड नहीं कर पाएंगे। इसलिए कंपनी ने यूजर्स को पैसे निकालने की सलाह दी है।

वॉलेट के पैसे कर सकते हैं ट्रांसफर 

यूएस और ग्वाटेमाला में ग्राहक पैसे निकाल सकते हैं और उसे अपने बैंक खातों में प्राप्त कर सकते हैं। ग्वाटेमाला के यूजर्स अपने पैसे को निकटतम निकासी स्थान से नकद में प्राप्त करने का विकल्प भी चुन सकते हैं। ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट में भी कहा गया था कि अगर सर्विस बंद होती है, तो ग्राहक की वॉलेज में ऐड पैसे उस ग्राहक के क्रेडिट और डेबिट कार्ड में ट्रांसफर कर दिए जाएंगे, जो कि नोवी वॉलेट से लिंक है। यूजर्स ऐप बंद होने की तारीख तक अपनी सभी प्रोफ़ाइल जानकारी की एक प्रति का अनुरोध भी कर सकते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.