नई दिल्ली (टेक डेस्क)। Meizu कंपनी अपना अगला स्मार्टफोन Note 9 लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। इसके लॉन्च से पहले Meizu Note 9 को चीनी सर्टिफिकेशन वेबसाइट TENAA पर स्पॉट किया गया है। यहां फोन की चार इमेज दी गई हैं। तस्वीरों के मुताबिक, फोन की चारों साइड्स कर्व्ड डिजाइन के साथ आएंगी। साथ ही फोन में ड्यूल रियर कैमरा सेटअप दिया जाएगा। इसके साथ फ्लैश भी मौजूद होगी। बैक पैनल पर Meizu की ब्रांडिंग दी गई है।

Meizu Note 9 की स्पेसिफिकेशन्स हुई लीक:

तस्वीरों के मुताबिक, फोन के दायीं तरफ पावर और वॉल्यूम बटन होंगे। वहीं, दायीं तरफ सिम ट्रे मौजूद होगी। फोन का फ्रंट पैनल iPhoneX जैसी स्टैंडर्ड नॉच, वॉटरड्रॉप नॉच या फुल टॉप बेजल में से किस डिजाइन के साथ आएगा इसके बारे में कुछ कहा नहीं जा सकता है। TENAA लिस्टिंग के मुताबिक, Meizu Note 9 में 6.2 इंच का TFT डिस्प्ले दिया गया है जिसका पिक्सल रेजोल्यूशन 1080 × 2244 है। यह फोन एंड्रॉइड 9 पाई पर काम करता है। साथ ही इसमें 6 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज दी गई होगी। इसके अलावा 3900 एमएएच की बैटरी भी दी जाएगी।

 

फोटो साभार: TENAA 

कंपनी ने इससे पहले Meizu Zero लॉन्च किया था। इस फोन में न कोई फिजिकल बटन नहीं दिया गया है, न इसमें कोई पोर्ट है और न ही सिम ट्रे। इसमें ई-सिम तकनीक दी गई है। आपको बता दें कि कंपनी को अभी तक ईसिम का अप्रूवल नहीं मिला है। इस फोन की कीमत के बारे में भी फिलहाल कोई जानकारी नहीं दी गई है।

Meizu Zero के फीचर्स:

इस फोन में एमइंजन 2.0 तकनीक की मदद से प्रेशर सेंसेटिव वॉल्यूम और पावर बटन का इस्तेमाल किया जा सकेगा। जैसा की हमने आपको बताया इसमें चार्जिंग के लिए भी कोई पोर्ट नहीं दिया गया है। ऐसे में सुपर एमचार्ज वायरलेस चार्जिंग के जरिए चार्ज किया जा सकेगा। इस ब्लैक और व्हाइट ग्लॉसी बैकपैनल फिनिश के साथ बनाया गया है। फोन में ड्यूल कैमरा दिया गया है। साथ ही इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट स्कैनर भी मौजूद है। इसमे आईपी68 की रेटिंग दी गई है जिससे यह वॉटर और डस्ट रेसिस्टेंट है। इसमें स्पीकर ग्रिल की जगह एमसाउंड 2.0 तकनीक का इस्तेमाल किया गया है। कहा जा रहा है कि फोन का डिस्प्ले ही स्पीकर और ईयरपीस का काम करने में सक्षम है।

फोन के अन्य फीचर्स की जानकारी के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें:

भारतीय स्मार्टफोन मार्केट के टॉप स्पॉट पर Xiaomi ने किया कब्जा, दूसरे स्थान पर रहा Samsung

Nokia 9 PureView को लॉन्च से पहले इस नाम के साथ Google की वेबसाइट पर किया गया लिस्ट

4G उपलब्धता के मामले में Jio ने किया टॉप, इस मामले में रही Airtel से पीछे 

Posted By: Shilpa Srivastava

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप