Move to Jagran APP

मार्क जुकरबर्ग ने गलती सुधारने के लिए यूजर्स से मांगा एक और मौका, ये है फेसबुक का बड़ा खुलासा

जुकरबर्ग के मुताबिक, साल 2016 में अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव के दौरान करीब 8 करोड़ 70 लाख यूजर्स की जानकारी के साथ छेड़छाड़ हुई थी।

By Shridhar MishraEdited By: Published: Thu, 05 Apr 2018 05:16 PM (IST)Updated: Fri, 06 Apr 2018 10:50 AM (IST)
मार्क जुकरबर्ग ने गलती सुधारने के लिए यूजर्स से मांगा एक और मौका, ये है फेसबुक का बड़ा खुलासा
मार्क जुकरबर्ग ने गलती सुधारने के लिए यूजर्स से मांगा एक और मौका, ये है फेसबुक का बड़ा खुलासा

नई दिल्ली(टेक डेस्क)। फेसबुक के संस्थापक और सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने फेसबुक डाटा लीक मामले में अपने यूजर्स से माफी मांगी है। एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान जुकरबर्ग ने माना कि फेसबुक की तरफ से कुछ गलतियां हुई हैं जिसके लिए वो अपने यूजर्स से मांफी मांगते हैं। जुकरबर्ग ने कहा की यूजर्स का डाटा हैक होना एक बड़ी गलती है और वो इसकी पूरी जिम्मेदारी लेते हैं।

loksabha election banner

फेसबुक के लिए जुकरबर्ग हैं बेस्ट

फेसबुक के नेतृत्व को लेकर पूछे गए सवालों के जवाब में मार्क जुकरबर्ग ने कहा कि वो फेसबुक का नेतृत्व करने के लिए सबसे बेस्ट हैं।

जुकरबर्ग ने मांगा यूजर्स से एक और मौका

प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान फेसबुक संस्थापक ने माना कि जो भी हुआ वो एक बड़ी गलती थी। इस दौरान उन्होंने अपने यूजर्स से एक और मौका मांगा। एक सवाल के जवाब में उन्होंने माना कि फेसबुक का नेतृत्व करने के लिए वो सबसे अच्छे इंसान हैं।

फेसबुक का बड़ा खुलासा

हाल ही में खुलासा हुआ था कि 'कैम्ब्रिज एनालिटिका' ने फेसबुक पर 5 करोड़ यूजर्स का डेटा चुराकर, उनका गलत इस्तेमाल किया था। इन आरोपों के बाद फेसबुक की चौतरफा आलोचना हुई थी। इस मामले पर अब फेसबुक के संस्थापक मार्क जुकरबर्ग ने अहम खुलासे किए हैं। जुकरबर्ग के मुताबिक, साल 2016 में अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव के दौरान 'कैम्ब्रिज एनालिटिका' ने फेसबुक के करीब 8 करोड़ 70 लाख यूजर्स की निजी जानकारी को अनुचित तरीके से शेयर किया था। जुकरबर्ग ने बताया कि ये कंपनी डोनाल्ड ट्रंप के लिए काम कर रही थी। ध्यान रहे कि फेसबुक के दिए आंकड़े और पिछले आंकड़ों में 3 लाख 70 हजार यूजर्स का अंतर है।

मैसेंजर को लेकर दी सफाई

फेसबुक मैसेंजर पर मैसेज को स्कैन करने को लेकर पूछे गए सवाल पर जुकरबर्ग ने कहा,‘मैसेंजर स्कैन एक टूल है जो किसी भी तरह के दुरुपयोग को रोकने के लिए और Community Standards के मुताबिक कंटेंट को सुनिश्चित करने के लिए इस्तेमाल होता है’। जुकरबर्ग ने यूजर्स को आश्वास्त करते हुए कहा कि फेसबुक मैसेज को विज्ञापन या किसी दूसरे इस्तेमाल के लिए स्कैन नहीं करता है।

यह भी पढ़ें:

गेम के दीवानों के लिए डेल ने G Series के 4 लैपटॉप को किया लॉन्च, जानें फीचर्स और कीमत

Mi Mix 2s vs OnePlus 5T vs Galaxy A8 Plus: जाने फीचर्स से लेकर कीमत तक सब कुछ

मोबाइल और लैपटॉप के लिए इंटेल ने लॉन्च किया आई9 प्रोसेसर, जानें क्या है खास 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.