Move to Jagran APP

Lava Z66 लॉन्च के कुछ समय बाद ही साइट से हुआ गायब, जानें वज​ह

Lava Z66 को हाल ही में कीमत और स्पेसिफिकेशन्स के साथ ई-कॉमर्स वेबसाइट Flipkart पर लिस्ट किया गया था

By Renu YadavEdited By: Published: Tue, 04 Aug 2020 10:37 AM (IST)Updated: Tue, 04 Aug 2020 10:51 AM (IST)
Lava Z66 लॉन्च के कुछ समय बाद ही साइट से हुआ गायब, जानें वज​ह
Lava Z66 लॉन्च के कुछ समय बाद ही साइट से हुआ गायब, जानें वज​ह

नई दिल्ली, टेक डेस्क। चाइनीज ब्रांड्स को टक्कर देने के लिए हाल ही में इंडियन ब्रांड का Lava Z66 लॉन्च किया गया था। हालांकि, कंपनी ने इसके आधिकारिक लॉन्च की घोषणा नहीं की थी लेकिन इसे कीमत और स्पेसिफिकेशन्स की डिटेल के साथ ई-कॉमर्स साइट Flipkart पर लिस्ट कर दिया गया था। जहां यह स्मार्टफोन रेड और ब्लू कलर वेरिएंट में उपलब्ध था। हालांकि, चौकांने वाली बात है कि अब Lava Z66 को Flipkart से हटा दिया गया है और ऐसे में अंदाजा लगाया जा रहा है कि यह स्मार्टफोन गलती से लॉन्च से पहले लिस्ट हो गया था। 

loksabha election banner

Flipkart पर पहले Lava Z66 की पूरी डिटेल मौजूद थी, वहीं अब हमने साइट पर जाकर चेक किया तो वहां Lava Z66 से जुड़ी कोई जानकारी उपलब्ध नहीं है। हालांकि, इस बारे में अभी तक कंपनी की ओर से कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है। लेकिन यह अंदाजा लगाया जा सकता है कि इस लो बजट मेड इन इंडिया स्मार्टफोन के लिए यूजर्स को अभी थोड़ा और इंतजार करना होगा। 

Flipkart पर पिछले दिनों Lava Z66 को 7,899 रुपये की कीमत के साथ लिस्ट किया गया था। इस बजट में यह भारतीय बाजार में पहले से मौजूद कई चाइनीज स्मार्टफोन ब्रांड को कड़ी टक्कर दे सकता है। Flipkart पर इसे रेड और ब्लू कलर वेरिएंट में लिस्ट किया गया था। साथ ही यह भी स्पष्ट किया गया कि Lava Z66 एक ही स्टोरेज वेरिएंट में उपलब्ध होगा। इसमें 3GB रैम और 32GB इंटरनल मेमोरी दी गई है। जिसे यूजर्स माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से 128GB तक एक्सपेंड कर सकते हैं।

Lava Z66 के स्पेसिफिकेशन्स

Lava Z66 में 6.8 इंच का एचडी+ डिस्प्ले दिया गया है। इसका स्क्रीन रेजोल्यूशन 1560 x 720 पिक्सल है और इसमें 19:9 आस्पेक्ट रेश्यो मौजूद है। यह स्मार्टफोन 1.6GHz के साथ octa-core Unisoc प्रोसेसर से लैस है और इसमें ड्यूल रियर कैमरा दिया गया है। फोन का प्राइमरी कैमरा 13MP का है, जबकि 5MP का सेकेंडरी सेंसर मौजूद है। वीडियो कॉलिंग और सेल्फी के लिए इसमें 13MP का फ्रंट कैमरा दिया गया है। पावर बैकअप के लिए Lava Z66 में 3950mAh की बैटरी दी गई है। सिक्योरिटी के लिए इस स्मार्टफोन के बैक पैनल में फिंगरप्रिंट सेंसर और फेस अनलॉक फीचर दिए गए हैं। कंपनी दावा है फेस अनलॉक फीचर 0.6 सेकेंड में फोन को अनलॉक कर सकता है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.