Move to Jagran APP

MacBook Air, Macbook Pro और Mac Mini की भारत में आज से बिक्री शुरू, जानिए कीमत और स्पेसिफिकेशन्स

Apple के 10 नवंबर को आयोजित इवेंट One More Thing में Apple के M1 चिप आधारित MacBook Air MacBook Pro और Mac Mini का ऐलान किया गया था। कंपनी का दावा है कि M1 चिप बेस्ड यह लैपटॉप और कंप्यूटर अब तक की सबसे लंबी बैटरी लाइफ के साथ आएंगे।

By Saurabh VermaEdited By: Published: Tue, 17 Nov 2020 01:22 PM (IST)Updated: Tue, 17 Nov 2020 01:22 PM (IST)
MacBook Air, Macbook Pro और Mac Mini की भारत में आज से बिक्री शुरू, जानिए कीमत और स्पेसिफिकेशन्स
यह Apple Macbook Air की प्रतीकात्मक फोटो है।

नई दिल्ली, टेक डेस्क. प्रीमियम स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Apple के लेटेस्ट लैपटॉप और डेस्कटॉप कंप्यूटर MacBook Air, MacBook Pro और Mac Mini की बिक्री भारत में आज से शुरू हो गई है। Apple के 10 नवंबर को आयोजित इवेंट One More Thing में Apple के Silicon बेस्ड M1 चिप आधारित  MacBook Air, MacBook Pro और Mac Mini का ऐलान किया गया था। कंपनी का दावा है कि M1 चिप कम पावर में दमदार परफॉर्मेंस जनरेट करेगी। साथ ही यह लैपटॉप और कंप्यूटर अब तक की सबसे लंबी बैटरी लाइफ के साथ आएंगे। इन तीनों लैपटॉप और डेस्कटॉप कंप्यूटर को Apple Store से खरीदा जा सकता है। 

loksabha election banner

Mac mini

  • 256GB: 64,900 रुपये (8 core GPU)
  • 512GB: 84,900 रुपये (8 core GPU)

Mac Mini स्पेसिफिकेशन्स 

Apple Silicon पर पेश किए गया नया Mac Mini पिछले वर्जन की तुलना में 3 गुना अधिक फास्ट है। इसमें 15X फास्टर मशीन लर्निंग और 6 गुना बेहतर ग्राफिक्स परफॉर्मेंस क्षमता दी गई है। उपयोग के दौरान यह यूजर्स को बेहतरी परफॉर्मेंस प्रदान करेगा। 

MacBook Air

  • 256GB: 92,900 रुपये (7 core GPU)
  • 512GB: 1,17,900 रुपये  (8 core GPU)

MacBook Air के स्पेसिफिकेशन्स

Apple Silicon पर आधारित MacBook Air में भी यूजर्स को पावरफुल बैटरी क्षमता मिलेगी। साथ ही यह डिवाइस परफॉर्मेंस के मामले में भी पिछले डिवाइस की तुलना में 5 गुना अधिक फास्ट है। इसमें मल्टीटास्किंग को शानदार उपयोग किया जा सकता है। 

MacBook Pro

  • 256GB: 1,22,900 रुपये (8 core GPU)
  • 512GB: 1,42,900 रुपये (8 core GPU)

MacBook Pro के स्पेसिफिकेशन्स

MacBook Pro में 13 इंच का डिस्प्ले दिया गया है। इसमें दमदार बैटरी की सुविधा उपलब्ध है। कंपनी का दावा है कि इस डिवाइस में उपयोग की गई बैटरी सिंगल चार्ज में 20 घंटे का वीडियो प्लेबैक दे सकती हैं। साथ ही सिंगल चार्जिंग में 17 घंटों की बैटरी लाइफ देने में सक्षम है। कनेक्टिविटी के लिए इसमें यूएसबी 4 सपोर्ट दिया गया है। यह डिवाइस मैजिक कीबोर्ड के साथ आता है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.