मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

नई दिल्ली, टेक डेस्क। साउथ कोरियन कंपनी LG एक नए व बेहद ही यूनिक स्मार्टफोन पर काम कर रही है। रिपोर्ट के अनुसार कंपनी rollable डिस्प्ले वाला स्मार्टफोन बाजार में उतारने वाली है जिसके लिए अक्टूबर 2018 में पेटेंट फाइल किया गया था और ये पेटेंट 2019 में सामने आया जिसमें rollable डिस्प्ले के साथ फोन के सात स्कैच दिखाए गए थे। फोन को रोल करने पर इसका डिस्प्ले एक स्मार्टफोन के साइज का हो जाता है। 

सामने आई लीक खबर के अनुसार LG के rollable डिस्प्ले वाले स्मार्टफोन को यूजर्स अपनी जरूरत के अनुसार टैबलेट या स्मार्टफोन के रूप में उपयोग कर सकते हैं। अगर आप इसे टैबलेट की तरह इस्तेमाल करना चाहते हैं तो बिना रोल किए कर सकते है। वहीं स्मार्टफोन की तरह उपयोग करने के लिए इसकी स्क्रीन को रोल कर सकते हैं। इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि कंपनी एक फ्लैक्सिबल स्क्रीन वाला फोन बाजार में उतारेगी। 

ये भी पढ़ें: LG Q70 पंच-होल डिस्प्ले के साथ हुआ लॉन्च, यहां पढ़े कीमत और फीचर्स की पूरी जानकारी

बता दें कि LG अकेली ऐसी कंपनी नहीं है जो ​इस तरह के डिवाइस पर काम कर रही है। इससे पहले Samsung भी बाजार में Galaxy Fold को लॉन्च कर चुकी है, जिसे डिस्प्ले में समस्या के बाद रिकॉल किया गया था। लेकिन अब यह फोन बाजार में वापसी करने के लिए पूरी तरह तैयार है। सामने आई खबरों के अनुसार कंपनी ने फोन में डिस्प्ले समस्या को दूर कर दिया है। 

Samsung Galaxy Fold में एक डिस्प्ले 7.3 इंच का Infinity Flex डायनेमिक एमोलेड पैनल के साथ आता है। इसका पिक्सल रेजोल्यूशन 1536x2152 है। वहीं, दूसरा डिस्प्ले 4.6 इंच सुपर एमोलेड पैनल के साथ आता है जिसका पिक्सल रेजोल्यूशन 840x1960 है। यह फोन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 855 चिपसेट पर कार्य करता है। इसमें 12 जीबी रैम और 512 जीबी इंटरनल स्टोरेज दी गई है। हालांकि एक्सपेंडेबल स्टोरेज के लिए इसमें माइक्रोएसडी कार्ड सपोर्ट नहीं दिया गया। 

Posted By: Harshit Harsh

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप