Move to Jagran APP

LAVA Agni 5G: 9 नंवबर को भारत में दस्तक देगा LAVA का पहला 5g फोन, कीमत से फीचर्स तक यहां जानें सब कुछ

LAVA का पहला 5G स्मार्टफोन जिसका नाम LAVA Agni 5G है 9 नवंबर को जारी किया जाएगा। इस इवेंट का लाइव-स्ट्रीम 12 PM IST पर YouTube पर किया जाएगा। इवेंट से पहले Lava Agni 5G को इसकी आधिकारिक वेबसाइट पर देखा गया। जानें इसकी कीमत और स्पेसिफिकेशंस

By Mohini KediaEdited By: Published: Sun, 07 Nov 2021 09:47 PM (IST)Updated: Mon, 08 Nov 2021 06:13 AM (IST)
LAVA Agni 5G: 9 नंवबर को भारत में दस्तक देगा LAVA का पहला 5g फोन, कीमत से फीचर्स तक यहां जानें सब कुछ
ये Jagran की ऑफिशियल फाइल फोटो है|

नई दिल्ली, टेक डेस्क| देश में 5g स्मार्टफोन उद्योग तेजी से बढ़ रहा है। ऐसे में यूजर्स के पास चुनने के लिए कई 5G स्मार्टफोन ऑप्शन हैं। अब घरेलू ब्रांड LAVA 5G स्मार्टफोन लॉन्च करने की तैयारी कर रहा है। कंपनी का पहला 5G स्मार्टफोन, जिसका नाम LAVA Agni 5G है, 9 नवंबर को जारी किया जाएगा। इस इवेंट का लाइव-स्ट्रीम 12 PM IST पर YouTube पर किया जाएगा। इवेंट से पहले Lava Agni 5G को इसकी आधिकारिक वेबसाइट पर देखा गया। जबकि लिस्टिंग को हटा दिया गया है, हमारे पास अपकमिंग स्मार्टफोन के प्रमुख विवरण हैं, जिसके अनुसार, स्मार्टफोन में 90Hz पैनल, MediaTek Dimensity 810 SoC, 64 MP का क्वाड रियर कैमरा सेटअप और 5000mAh की बैटरी होगी।

loksabha election banner

लीक हुई लिस्टिंग में डिवाइस की कीमत का भी जिक्र किया गया है, जिसके बारे में कहा जा रहा है कि इसकी कीमत 19,999 रखी गई है। आईए डिटेल में जानतें हैं इस फोन के बारे में

LAVA Agni 5G के स्पेक्स और फीचर्स

-भारतीय स्मार्टफोन निर्माता कंपनी LAVA 5G स्मार्टफोन बाजार में कदम रखने के लिए पूरी तरह तैयार है। इसका पहला 5G स्मार्टफोन Lava Agni 7, भारत में 9 नवंबर को आएगा। स्मार्टफोन को हाल ही में अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर देखा गया था, जिससे डिवाइस के कई डिटेल्स सामने आए। उपलब्ध रेंडरर्स स्मार्टफोन को एक आयताकार कैमरा मॉड्यूल के साथ पेश करेगा। ऐसा प्रतीत होता है कि इसमें LED फ्लैश के साथ क्वाड रियर कैमरा सेटअप है। रेंडर में स्मार्टफोन का कलर ब्लू फिनिश है। व

- आगे की तरफ इसमें सेंटर्ड पंच-होल डिस्प्ले दिया गया है। एक साइड-माउंटेड फिंगरप्रिंट स्कैनर है जिसे पावर बटन के रूप में भी काम करना चाहिए। निचले हिस्से में स्पीकर ग्रिल, टाइप-सी पोर्ट और 3.5 mm ऑडियो जैक है।

- जहां तक स्पेसिफिकेशंस की बात है तो Lava Agni 5 में 90Hz पैनल मिल सकता है। हम अनुमान लगा रहे हैं कि लावा इस स्मार्टफोन में FHD+ LCD पैनल का इस्तेमाल करेगी। इसके अलावा, स्मार्टफोन को डाइमेंसिटी 810 चिपसेट के साथ सूचीबद्ध किया गया था, जो Redmi Note 11 को भी पावर देता है। यह एक ऑक्टा-कोर चिपसेट है जो 6nm निर्माण प्रक्रिया पर आधारित है और 2.4GHz पर क्लॉक किया गया है। स्मार्टफोन में 6GB रैम और 128GB तक का ऑनबोर्ड स्टोरेज मिल सकता है।

- रेंडरर्स की माने तो Lava Agni 5G में क्वाड रियर कैमरा सेटअप मिलेगा। इस स्मार्टफोन में 64 MP का प्राइमरी सेंसर हो सकता है। अन्य तीन सेंसर और सेल्फी शूटर की डिटेल्स फिलहाल उपलब्ध नहीं है।

- लावा अग्नि 5G 5000mAh की बैटरी के साथ शिप कर सकता है। यह किसी तरह की फास्ट चार्जिंग के साथ आ सकता है। हमने सीखा है कि स्मार्टफोन एंड्रॉइड 11 आउट ऑफ द बॉक्स चलाएगा। इसके अलावा, स्मार्टफोन को बेहतर गेमिंग मोड के लिए गेमिंग मोड मिलेगा। अंत में, स्मार्टफोन 5G को टेबल पर लाएगा। उपरोक्त सभी विवरणों की पुष्टि नहीं की गई है, इसलिए हमारा सुझाव है कि आप इस जानकारी को एक चुटकी नमक के साथ लें।

लावा अग्नि 5G लॉन्च  की भारत की कीमत

Lava Agni 5G भारत में 9 नवंबर को आएगा। स्मार्टफोन का अनावरण एक वर्चुअल इवेंट के माध्यम से किया जाएगा जिसे YouTube पर दोपहर 12 बजे IST पर लाइव-स्ट्रीम किया जाएगा। लावा अग्नि 5जी ब्रांड का पहला 5G स्मार्टफोन है। आधिकारिक वेबसाइट की लीक लिस्टिंग से 19,999 रुपये की कीमत का पता चला। हालांकि, लावा ने कीमत की पुष्टि नहीं की है, इसलिए हमें वास्तविक कीमत का पता लगाने के लिए इवेंट का इंतजार करना होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.