Move to Jagran APP

PUBG गेम के नए वर्जन में यूजर्स को मिलेगा Sanhok मैप, कंपनी ने जारी किया टीजर

Krafton ने Battlegrounds Mobile India गेम से जुड़ा एक और टीजर अपने आधिकारिक फेसबुक पेज पर रिलीज किया है जिसमें Sanhok मैप को देखा जा सकता है। बता दें कि इससे पहले कंपनी ने टीजर जारी कर गेम की भारत में लॉन्चिंग का ऐलान किया था।

By Ajay VermaEdited By: Published: Wed, 12 May 2021 11:30 AM (IST)Updated: Wed, 12 May 2021 11:30 AM (IST)
PUBG गेम के नए वर्जन में यूजर्स को मिलेगा Sanhok मैप, कंपनी ने जारी किया टीजर
Battlegrounds Mobile India गेम की फोटो दैनिक जागरण की है

नई दिल्ली, टेक डेस्क। टेक कंपनी Krafton ने कुछ समय पहले Battlegrounds Mobile India गेम का टीजर जारी कर लॉन्चिंग का ऐलान किया था। अब कंपनी ने इस गेम से जुड़ा एक और टीजर अपने आधिकारिक फेसबुक पेज पर रिलीज किया है, जिसमें गेम मैप को देखा जा सकता है। 

loksabha election banner

बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया के टीजर में Ban Tai लोकेशन को आसानी से देखा जा सकता है, जो Sanhok मैप का हिस्सा है। इससे साफ हो गया है कि गेम Sanhok मैप मिलेगा। इसके अलावा टीजर से ज्यादा कुछ जानकारी नहीं मिली है। 

कब होगी लॉन्चिंग

Krafton ने बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया की लॉन्चिंग डेट का खुलासा अभी तक नहीं किया है। लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो इस गेम का ट्रेलर 31 मई 2021 को रिलीज किया जाएगा। वहीं, यह गेम जून से यूजर्स के लिए उपलब्ध होगा। 

प्राइवेसी और डेटा है पहली प्राथमिकता

कंपनी ने कहा है कि यूजर्स की प्राइवेसी और डेटा सुरक्षा हमारी पहली प्राथमिकता है। हम डेटा की सुरक्षा के लिए अन्य कंपनियों के साथ काम कर रहे हैं। कंपनी ने आगे कहा है कि केंद्र सरकार के नियमों के मुताबिक गेम का डेटा सेंटर भारत में बनाया जाएगा।

बता दें कि भारत सरकार ने पिछले साल सितंबर में PUBG सहित 118 मोबाइल ऐप पर प्रतिबंध लगाया था। इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय की तरफ से जारी किए गए बयान में बताया गया कि 118 मोबाइल ऐप्स भारत की संप्रभुता और अखंडता, भारत की रक्षा, राज्य की सुरक्षा और सार्वजनिक व्यवस्था के लिए खतरा थे। भारतीय यूजर्स की सिक्योरिटी को ध्यान में रखते हुए प्रतिबंध लगाया गया।

इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय का कहना है कि इन ऐप्स की ओर से इकट्ठे किए गए डाटा को लेकर कई तरह के सवाल उठ रहे थे और राष्ट्रीय सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए इन्हे बैन करने का फैसला किया गया है। आदेश में यह भी कहा गया है कि इंडियन साइबर क्राइम कोऑर्डिनेशन सेंसर और होम मिनिस्ट्री की ओर से भी इन ऐप्स पर बैन लगाने की मांग की जा चुकी थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.