Move to Jagran APP

डिस्काउंट और ऑफर्स के साथ किफायती दाम पर मिल रहा है फीचर्स से भरपूर Kodak QLED TV

Kodak QLED TV आजकल लोग बेहतर एक्सपीरियंस के लिए तरह-तरह के प्रोडक्ट्स पर ज्यादा पैसा खर्च कर रहे हैं बात चाहे स्मार्टफोन की हो या फिर टीवी की। यही वजह है कि आज का यूजर एंट्री लेवल से ऊपर उठकर मिड सेगमेंट की ओर रुख कर रहा है।

By Siddharth PriyadarshiEdited By: Published: Mon, 26 Sep 2022 05:14 PM (IST)Updated: Mon, 26 Sep 2022 05:14 PM (IST)
डिस्काउंट और ऑफर्स के साथ किफायती दाम पर मिल रहा है फीचर्स से भरपूर Kodak QLED TV
Kodak QLED TV with many features and discounts on reasonable price

नई दिल्ली, ब्रांड डेस्क। घर पर टीवी देख रहे व्यक्ति को सिनेमाघर जैसा एक्सपीरियंस मिले उसके लिए इससे अच्छा क्या हो सकता है और यह चीज Kodak TV बनाने वाली कंपनी अच्छी तरह से समझती है। कंपनी कस्टमर्स को बेहतरीन एक्सपीरियंस देने के लिए टीवी की टेक्नोलॉजी पर लगातार काम कर रही है।

loksabha election banner

इस फेस्टिव सीजन flipkart और amazon जैसे ई-कॉमर्स साइट पर Kodak TV पर भारी छूट मिल रही है, साथ ही इंस्टेंट बैंक डिस्काउंट का भी आप फायदा ले सकते हैं। इसमें आप किफायती दाम में फीचर्स से भरपूर QLED TV ले सकते है।

Kodak TV के बारे में देखें क्या हैं एक्सपर्ट के विचार

QLED यानी क्वांटम डॉट डिस्प्ले एक डिस्प्ले डिवाइस है जो क्वांटम डॉट्स, सेमीकंडक्टर नैनोक्रिस्टल का उपयोग करता है जो प्योर मोनोक्रोमैटिक रेड, ग्रीन और ब्लू लाइट उत्पन्न कर सकता है और जो टीवी डिस्प्ले की ब्राइटनेस और कलर को सुपरचार्ज कर देता है। Kodak ने अपने QLED TV सीरीज को 4k की कीमत में मार्केट में उतारा है। इस टीवी में आपको हाई डायनैमिक रेंज वीडियो के लिए Dolby Vision की टेक्नोलॉजी दी गई है। बेहतर साउंड के लिए इसमें Dolby Atmos की टेक्नोलॉजी दी गई है। इसके अलावा यह टीवी वर्चुअल साउंड के लिए यह dts trusurround के साथ आता है। इसमें ऑपरेटिंग सिटम Google TV है।

एक यूजर के लिए Kodak TV क्यों है खास? इस संबंध में Konark Tyagi, Consulting Editor, Jagran Hitech ने Avneet Singh Marwah, CEO, SPPL (कोडक के एक ब्रांड लाइसेंसधारी) से खास बातचीत की। उन्होंने बताया Kodak TV पर कई आकर्षक डील्स और ऑफर्स मिल रहे हैं। उनके अनुसार QLED TV Series, 4k के दाम में लाया जा रहा है, ताकि कस्टमर्स की जेब पर ज्यादा प्रभाव न पड़े।

फुल HD से QLED टेक्नोलॉजी में बदलाव

अब जो टीवी आ रहे हैं उनमें Dolby Vision, HDR10, dts और Dolby Atmos देखने को मिल रहा है। इससे कस्टर्स को OTT पर ज्यादा बेहतर ऑप्शन्श मिल रहे हैं, चाहे बात करें ऑडियो की या फिर वीडियो की। इससे रियल टाइम पिक्चर की तरफ अपग्रेड देखने को मिल रहा है। साथ ही, यूजर्स का एक्सपीरियंस जीवंत हो रहा है। इस एक्सपीरियंस को यूजर्स OTT के साथ-साथ स्पोर्ट्स चैनल पर अनुभव कर रहे हैं।

QLED टीवी ने यूजर्स को किया आकर्षित

आजकल लोग बेहतर एक्सपीरियंस के लिए तरह-तरह के प्रोडक्ट्स पर ज्यादा पैसा खर्च कर रहे हैं, बात चाहे स्मार्टफोन की हो या फिर टीवी की। यही वजह है कि आज का यूजर एंट्री लेवल से ऊपर उठकर मिड सेगमेंट की ओर रुख कर रहा है। QLED टीवी मिड और प्रीमियम सेगमेंट के यूजर्स को आकर्षित कर रहा है, क्योंकि यह 4k प्राइज में उपलब्ध है। इसमें हर तरह की नई टेक्नोलॉजी है। इसमें मीडियाटेक का प्रोसेसर है। यूजर्स को शानदार वीडियो और ऑडियो का एक्सपीरियंस मिले इसके लिए इसमें Dolby Vision, HDR10, 5 ऑडियो मोड्स के साथ dts और डॉल्बी Atmos जैसे फीचर्स हैं। इस टीवी के साथ आपको सीनेमा जैसा एक्सपीरियंस मिलेगा। OTT के उत्तम दर्जे के प्रोडक्शन को क्या यूजर Kodak QLED टीवी के माध्यम से कंज्यूम कर पाएगा। तो Avneet Singh Marwah की माने तो इस टीवी में वह क्षमता है कि आपको ऑडियो और वीडियो के स्तर पर बेहतर एक्सपीरियंस दे।

सेमीकंडक्टर की मांग

महामारी के दौरान हर कोई घर पर था और वर्क फ्रॉम होम, एजुकेशन और एंटरटेनमेंट के लिए स्मार्टफोन, लैपटॉप और टीवी की स्क्रीन के साथ और ज्यादा जुड़ गया था। सभी स्क्रीन कहीं न कहीं सेमीकंडक्टर से जुड़े होते हैं। इस दौरान स्क्रीन की पूरे विश्व में डिमांड बढ़ने से सेमीकंडक्टर की कमी होने लगी। इसके साथ दूसरे सेक्टर खासकर ऑटो या ईवी में भी सेमीकंडक्टर की मांग बढ़ने लगी, जिससे मांग और आपूर्ति में भारी अंतर देखने को मिला। इसका असर Kodak टीवी पर भी दिखा। लेकिन अब धीरे-धीरे स्थिति सुधर रही है और सेमीकंडक्टर की कमी को पूरा किया जा रहा है।

Kodak ने टीवी की मांग को कैसे पूरा किया

मांग को पूरा करने और टीवी के प्रोडक्शन को बढ़ाने के लिए Kodak कंपनी उत्तर प्रदेश के हापुड़ में नई यूनिट स्थापित करने की योजना पर काम कर रही है, जो अत्याधुनिक सुविधाओं से भरपूर वैश्विक मानकों पर आधारित है। Kodak कंपनी अपना विस्तार चाहती है और वह घरेलू मार्केट के बाद अब विदेशी ग्राहकों को भी अपने टीवी के माध्यम से बेहतर एक्सपीरियंस देना चाहती है।

Note:- यह आर्टिकल ब्रांड डेस्क द्वारा लिखा गया है।

लेखक- शक्ति सिंह


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.