नई दिल्ली (टेक डेस्क)। स्मार्टफोन निर्माता कंपनी एचएमडी ग्लोबल अपने नए स्मार्टफोन नोकिया X6 को 16 मई को लॉन्च कर सकती है। इससे पहले नोकिया X6, 27 अप्रैल को लॉन्च होने वाला था लेकिन कंपनी की तरफ से फोन की लॉन्चिंग को बाद में टाल दिया गया। रिपोर्ट्स के मुताबिक नोकिया X6, 16 मई को चीन में लॉन्च हो सकता है। तारीख को लेकर वीबो पर 'नोकिया मोबाइल' पेज पर नया अपडेट जारी किया गया है। इवेंट को लेकर मीडिया के तमाम संस्थानों में निमंत्रण भेजा रहा है। हालांकि फोन की लॉन्चिंग को लेकर कंपनी की तरफ से कुछ भी नहीं कहा गया है।

प्रमोशनल तस्वीर को देखने के बाद कहा जा सकता है कि नोकिया X6 देखने में काफी हद तक एप्पल के आईफोन X जैसा है। Nokia X में बेजल लेस डिस्प्ले दिया गया है।

संभावित फीचर्स-

रिपोर्ट्स के मुताबिक फोन में 5.8 इंच का डिस्प्ले होगा, जिसका एस्पेक्ट रेशियो 19:9 होगा। फोन एंड्रॉयड ओरियो 8.1 ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करेगा। फोटोग्राफी के लिए फोन में 12 मेगापिक्सल का ड्यूल कैमरा दिया जा सकता है। फोन 4जीबी रैम/64जीबी स्टोरेज और 6जीबी रैम/128जीबी स्टोरेज के दो वैरियंट में उपलब्ध होगा। कंपनी फोन को दो अलग प्रोसेसर्स के साथ लॉन्च कर सकती है। मीडियाटेक प्रोसेसर वाले फोन की कीमत लगभग 19 हजार रुपए होग। वहीं क्वालकॉम स्नैपड्रैगन ऑक्टा कोर प्रोसेसर वाले फोन की कीमत करीब 17 हजार रुपए हो सकती है।

Xiaomi Redmi S2 के फीचर्स लीक, ये है नई जानकारी

चीन की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी शाओमी के नए स्मार्टफोन रेडमी S2 के फीचर्स फिर से लीक हो गए हैं। इससे पहले फोन के स्पेसिफिकेशन्स ‘टीना’ पर लीक हो चुके थे। नए लीक रिपोर्ट्स के मुताबिक रेडमी S2 देखने में रेडमी नोट 5 प्रो की तरह होगा। डिवाइस में वर्टिकल ड्यूल रियर कैमरा सेटअप के साथ 18:9 एस्पेक्ट रेशियो का डिस्प्ले और रियर पर एक फिंगरप्रिंट सेंसर मौजूद होगा।

संभावित फीचर्सः

शाओमी रेडमी S2 में 5.99 इंच का एचडी प्लस डिस्प्ले होगा, जिसका रेजोल्यूशन 720x1440 पिक्सल होगा। फोन एंड्रॉयड ओरियो आधारित मीयूआई पर काम करेगा। फोन में स्पीड के लिए क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 625 का चिपसेट लगा है। फोन में 3 जीबी की रैम और 32 जीबी की इंटरनल स्टोरेज दी गई है, जिसे माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए बढ़ाने का विकल्प मौजूद होगा। रिपोर्ट्स के मुताबिक फोन में सेल्फी के लिए फोन में 16 मेगापिक्सल का कैमरा लगा है। जबकि इसके रियर में 12 मेगापिक्सल और 5 मेगापिक्सल का ड्यूल कैमरा सेटअप है। फोन की बैटरी 3080 एमएएच की हो सकती है।

इससे पहले आई रिपोर्ट के मुताबिक फोन 2जीबी रैम/16 जीबी स्टोरेज, 3जीबी रैम/32 जीबी स्टोरेज और 4जीबी रैम/64 जीबी स्टोरेज के तीन वैरियंट में लॉन्च होगा।

यह भी पढ़ें:

गूगल कैसे पता लगाता है कि क्या सर्च करना चाहते हैं आप, ये हैं बड़ी बातें

Instagram पर डाउनलोड करें अपना सारा डाटा, ये हैं 8 आसान तरीके

Mother’s Day पर अपनी मां को दें यादगार गिफ्ट, ये हैं 2018 के सबसे लेटेस्ट गैजेट्स 

Posted By: Shridhar Mishra

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस