Move to Jagran APP

किंगस्टन ने पेश की भारत की पहली डुअल स्टैंडर्ड फ्लैश ड्राइव, यूसबी टाइप ए/सी के लिए सपोर्ट

विश्वभर में लोकप्रिय मैमोरी प्रॉडक्ट निर्माता किंगस्टन ने भारत की पहली डुअल स्टैंडर्ड यूएसबी ड्राइव DataTraveler microDuo 3C USB की घोषणा कर दी है। यह नई यूएसबी ड्राइव एकसाथ कई काम कर सकती है और दोनों यूएसबी स्टैंडर्ड- यूएसबी टाइप-ए (3.0, 2.0) और यूएसबी 3.1 टाइप-सी के अनुकूल है

By MMI TeamEdited By: Published: Tue, 17 May 2016 07:40 PM (IST)Updated: Fri, 20 May 2016 01:03 PM (IST)
किंगस्टन ने पेश की भारत की पहली डुअल स्टैंडर्ड फ्लैश ड्राइव, यूसबी टाइप ए/सी के लिए सपोर्ट

विश्वभर में लोकप्रिय मैमोरी प्रॉडक्ट निर्माता किंगस्टन ने भारत की पहली डुअल स्टैंडर्ड यूएसबी ड्राइव DataTraveler microDuo 3C USB की घोषणा कर दी है। यह नई यूएसबी ड्राइव एकसाथ कई काम कर सकती है और दोनों यूएसबी स्टैंडर्ड- यूएसबी टाइप-ए (3.0, 2.0) और यूएसबी 3.1 टाइप-सी के अनुकूल है।
यूएसबी टाइप-सी पोर्ट आजकल की नई कम्प्यूटिंग डिवाइसेज और स्मार्टफोन के लिए एक नया फीचर है।

loksabha election banner

नई डाटा ट्रवेलर माइक्रोड्यू 3सी यूएसबी ड्राइव यूजर को यूएसबी टाइप-ए और यूएसबी टाइप-सी पोर्ट यानि दोनों तरह के ड्राइव में प्लग इन करने देती है। इससे यूजर पुरानी और नई दोनों तरह की डिवाइसेज में इस ड्राइव का इस्तेमाल कर सकता है।

पढ़ें: सोनी लाया 6इंच डिस्प्ले, 16एमपी फ्रंट कैमरा वाला स्मार्टफोन,एक बार चार्ज करने पर चलेगा दो दिन

किंगस्टन के फ्लैश मैमोरी सेल के डायरेक्टर नाथन सू ने कहा कि 'हमारी ड्राइव में ज्यादा से ज्यादा स्टोरेज, फास्ट डाटा ट्रांसफर स्पीड जैसे फीचर उपलब्ध है और इससे यूजर आजकल की लेटेस्ट टेक्नोलॉजी को आसानी से एक्सेस कर सकते है।'

किंग्स्टन इस नई यूएसबी ड्राइव के साथ 5 साल की वारंटी ऑफर कर रहा है और बिक्री के लिए यह फ्लिपकार्ट पर इस महीने से उपलब्ध होगी। किंगस्टन डाटा ट्रवेलर माइक्रोड्यू 3सी 16जीबी, 32जीबी और 64जीबी के वैरिएंट में क्रमश: 800 रुपये, 1,200 रुपये और 2,000 रुपये की कीमत के साथ उपलब्ध होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.