Move to Jagran APP

JioPhone Next होगा Pragati OS वाला दुनिया का पहला स्मार्टफोन, इन कमाल की खूबियों से होगा लैस

JioPhone Next Pragati OS Pragati OS को Jio और Google के टॉप टेक्नीशियन ने तैयार किया है।JioPhone Next स्मार्टफोन में Qualcomm का प्रोसेसर दिया जाएगा। यह प्रोसेसर ऑप्टिमाइज्ड कनेक्टिविटी एंड लोकेशन टेक्नॉलोजी ऑडियो और बैटरी के बेहतर इस्तेमाल को बढ़ाएगा।

By Saurabh VermaEdited By: Published: Mon, 25 Oct 2021 02:40 PM (IST)Updated: Tue, 26 Oct 2021 03:32 PM (IST)
JioPhone Next होगा Pragati OS वाला दुनिया का पहला स्मार्टफोन, इन कमाल की खूबियों से होगा लैस
यह JioPhone Next की प्रतीकात्मक फाइल फोटो है।

नई दिल्ली, टेक डेस्क। JioPhone Next Pragati OS: JioPhone Next स्मार्टफोन प्रगति ऑपरेटिंग सिस्टम (Pragati OS) पर चलेगा। यह Google की तरफ से बनाया गया एंड्रॉइड ऑपरेटिंग सिस्टम है, जिसे खासतौर पर भारतीयों के लिए बनाया गया है। वहीं JioPhone Next दुनिया का पहला स्मार्टफोन होगा, जिसमें Pragat OS का इस्तेमाल किया जाएगा। Pragati OS को Jio और Google के टॉप टेक्नीशियन ने तैयार किया है।JioPhone Next स्मार्टफोन में Qualcomm का प्रोसेसर दिया जाएगा। यह प्रोसेसर ऑप्टिमाइज्ड कनेक्टिविटी एंड लोकेशन टेक्नॉलोजी, ऑडियो और बैटरी के बेहतर इस्तेमाल को बढ़ाएगा।

loksabha election banner

JioPhone Next की खूबियां

Voice Assistant

वॉयस असिस्टेंट यूजर्स को डिवाइस को ऑपरेट करने में मदद करता है (जैसे ऐप खोलें, सेटिंग्स को मैनेज करें आदि) साथ ही इंटरनेट से जानकारी/कंटेंट आसानी से उनकी अपनी भाषा में प्राप्त करने में सहायता करता है।

Read Aloud 

यह उपयोगकर्ताओं को उस भाषा में बोलकर सामग्री का उपभोग करने की अनुमति देता है जिसे वे समझ सकते हैं।

Translate

उपयोगकर्ता को अपनी पसंद की भाषा में किसी भी स्क्रीन का अनुवाद करने के काबिल बनाता है। यह उपयोगकर्ताओं को अपनी पसंद की भाषा में किसी भी सामग्री को पढ़ने में भी मदद करता है।

Easy and Smart Camera

डिवाइस एक स्मार्ट और शक्तिशाली कैमरे से लैस है जिसमें पोर्ट्रेट मोड समेत विभिन्न फोटोग्राफी मोड हैं। उपयोगकर्ता चाहे तो अपने सब्जेक्ट को फोकस में रख कर उसके आस पास के बैकग्राउंड को ऑटोमोड में 

ऑटोमेटिक ब्लर बैकग्राउंड 

नाइट मोड यूजर्स को कम रोशनी में भी शानदार तस्वीरें लेने की सुविधा देता है।

कैमरा ऐप इंडियन ऑग्मेंटिड रियलिटी फिल्टर के साथ प्री-लोडिड आता है। यानी कैमरे में बहुत से फिल्टर पहले से ही लोड हो कर आते हैं।

Jio और Google Apps प्रीलोडेड

डिवाइस में सभी उपलब्ध एंड्रॉइड ऐप का उपयोग किया जा सकता है। जिसे Google Play Store के माध्यम से डिवाइस में डाउनलोड किया जा सकता है। इस प्रकार Play Store पर उपलब्ध लाखों ऐप्स में से वे किसी भी ऐप को चुनने को स्वतंत्रता हैं। यह कई जियो और गूगल ऐप्स के साथ प्रीलोडेड भी आता है।

ऑटोमेटिक सॉफ्टवेयर अपग्रेड 

जियोफोन नेक्स्ट ऑटोमेटिक सॉफ्टवेयर अपडेट के साथ अपडेट रहता है। इसके अनुभव समय के साथ बेहतर होते जाएंगे। यह इंटरनेट से जुड़ी परेशानियों से बचाने वाले सिक्योरिटी अपडेट के साथ भी आता है।

बैटरी लाइफ

नया डिज़ाइन किया गया प्रगति ओएस, जो एंड्रॉइड द्वारा संचालित है, लंबी बैटरी लाइफ सुनिश्चित करते हुए शानदार प्रदर्शन सुनिश्चित करता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.