नई दिल्ली, टेक डेस्क। Jio और Airtel दोनों कंपनियों ने देश में 5G सेवा लांच कर दी है। हालांकि इसे देश के सभी यूजर्स तक पहुँचने में समय लगेगा। 5G को लेकर अभी भी लोगों में कई उलझने हैं और आज के दौर में लोग सोशल मीडिया में हर रोज़ नई नई बातें लिखते रहते हैं।

इनमें से एक बात तो खास तौर पर बोली जाती है कि 5G नेटवर्क के लिए लोगों को नया 5G सिम लेना पड़ेगा तो वहीं कुछ लोग कहते हैं कि आपका पुराना सिम ही 5G सेवा देगा और आपको नया सिम लेने की कोई जरूरत नहीं है। इस कारण यूजर्स समझ ही नहीं पाते कि कौन सही बोल रहा है और कौन गलत और उन्हें आखिर 5G के लिए नया सिम लेना पड़ेगा या नहीं।

Reliance Jio ने इस उलझन को किया दूर

Jio ने अब आगे आकर इस उलझन को दूर कर दिया है। कंपनी ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट के जरिये ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है जिससे ये उलझन अब हमेशा के लिए ख़त्म हो चुकी है। जियो ने ट्वीट कर कहा 'आपका जियो सिम 5G रेडी है। आपकी माता, पिता और दोस्त सभी का जियो सिम 5G रेडी है। हर जियो सिम ट्रू 5जी रेडी है। आपका स्वागत है।

कुल मिलाकर जियो ने ट्वीट कर ये साफ़ किया है कि ग्राहकों को जियो की 5जी सेवा के लिए कोई नया सिम लेने की जरूरत नहीं है, उनका पुराना सिम ही उनके फोन में 5जी सेवा तेज़ स्पीड से पहुंचा देगा।

Jio True 5G सेवा कहाँ कहाँ हुई है लांच

रिलायंस ने अपनी JioTrue5G सेवा दिल्ली, मुंबई, कोलकाता और वाराणसी में लांच कर चुकी है। इसके अलावा राजस्थान के नाथद्वारा में WI-FI आधारित 5G लांच की है। कंपनी यूजर्स को 5G सेवा एक वेलकम ऑफर के तहत दे रही है। इसमें Jio 5G सर्विस को इस्तेमाल करने के लिए यूजर्स को निमंत्रण भेजा जाता है।  

यह भी पढ़ें- Jio Plans: 500 रुपये से कम कीमत में जियो के इन प्लान्स में मिलता है 1.5 GB डेटा और बहुत कुछ 

Edited By: Kritarth Sardana

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट