नई दिल्ली, टेक डेस्क। मुकेश अंबानी की कंपनी Reliance Industries की आज 43वीं AGM आयोजित करेगी। कोरोना वायरस के चलते पहली बार कंपनी वर्चुअली इस बैठक का आयोजन करने जा रही है और इसमें कई बड़ी घोषणाएं की जा सकती है। जहां बिजनेस के लिहाज यह बैठक बेहद ही खास होने वाली है। वहीं टेक इंडस्ट्री भी इस बैठक भी नजर टिकाए हुए है। क्योंकि उम्मीद की जा रही है​ कि आज AGM में कंपनी Jio Phone की तीसरी जेनरेशन Jio Phone 3 को लॉन्च कर सकती है। इसके अलावा अंदाजा लगाया जा रहा है कि Jio Phone Lite की भी घोषणा की जा सकती है। वैसे कंपनी की ओर से अभी आधिकारिक तौर पर इस बारे में कोई खुलासा नहीं किया गया है ऐसे में किसी भी घोषणा से पहले कुछ स्पष्ट कहना मुश्किल है। 

वैसे बता दें कि Reliance ने अपनी 2017 में आयोजित की गई अपनी 40वीं AGM में पहला Jio Phone लॉन्च किया था। इसके बाद साल 2018 में कंपनी ने Jio Phone 2 को बाजार में उतारा। ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि आज की बैठक में कंपनी Jio Phone 3 से जुड़ी घोषणा कर सकती है। लीक्स के जरिए इस फोन को लेकर अभी तक कई लीक्स सामने आ चुके हैं। 

Jio Phone 3 के संभावित फीचर्स

वैसे कंपनी की ओर से अभी तक Jio Phone 3 को लेकर आधिकारिक तौर पर कोई जानकारी नहीं दी गई है। लेकिन पिछले कुछ समय से लीक्स के जरिए इसके फीचर्स सामने आ रहे हैं। कहा जा रहा है कि Jio Phone 3 पिछले दो Jio Phone का अपग्रेड वर्जन होगा और इसमें पहले की तुलना में कई खास फीचर्स का इस्तेमाल किया जाएगा। इसमें यूजर्स को 5MP का प्राइमरी कैमरा मिल सकती है। जबकि पावर बैकअप के लिए इसमें 2,800mAh की बैटरी दी जा सकती है। इसमें 2GB रैम और 64GB इंटरनल स्टोरेज उपलब्ध हो सकती है। 

Jagran HiTech #NayaBharat सीरीज के तहत इंडस्ट्री के लीडर्स और एक्सपर्ट्स ने क्या कहा है, ये जानने के लिए यहां क्लिक करें। 

Posted By: Renu Yadav

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस