Move to Jagran APP

ये कंपनी Jio Fiber से भी कम कीमत में ऑफर कर रही है 100 Mbps की ब्रॉडबैंड इंटरनेट

Jio Fiber के व्यावसायिक रोल आउट की घोषणा के बाद अन्य ब्रॉडबैंड सर्विस प्रोवाइडर्स के सामने चुनौती उत्पन्न हो गई है

By Harshit HarshEdited By: Published: Sun, 18 Aug 2019 04:47 PM (IST)Updated: Sun, 18 Aug 2019 04:49 PM (IST)
ये कंपनी Jio Fiber से भी कम कीमत में ऑफर कर रही है 100 Mbps की ब्रॉडबैंड इंटरनेट
ये कंपनी Jio Fiber से भी कम कीमत में ऑफर कर रही है 100 Mbps की ब्रॉडबैंड इंटरनेट

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Reliance की 42वीं AGM मीटिंग में Jio Fiber के व्यावसायिक रोल आउट की घोषणा की गई। इस हाई स्पीड ब्रॉडबैंड सर्विस के अगले महीने 5 सितंबर को आधिकारिक तौर पर लॉन्च किया जाएगा। इसके प्लान्स के बारे में भी 5 सितंबर को घोषणा की जाएगी। हालांकि, AGM मीटिंग में कंपनी के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने ये बताया कि Jio Fiber के ब्रॉडबैंड प्लान्स Rs 700 प्रति महीने से शुरू होकर Rs 10,000 प्रति महीने तक होगी। इसमें यूजर्स को 100 Mbps की स्पीड से लेकर 1 Gbps की स्पीड से ब्रॉडबैंड इंटरनेट ऑफर किया जाएगा, यानी कि Jio Fiber के Rs 700 प्रति महीने के प्लान में यूजर्स को कम से कम 100 Mbps की स्पीड से इंटरनेट ऑफर किया जाएगा।

loksabha election banner

Jio Fiber के व्यावसायिक रोल आउट की घोषणा के बाद अन्य ब्रॉडबैंड सर्विस प्रोवाइडर्स के सामने चुनौती उत्पन्न हो गई है। ऐसे में दिल्ली, मुंबई समेत कई शहरों में ब्रॉडबैंड इंटरनेट सेवा प्रदान करने वाली कंपनी Hathway ने Rs 699 प्रति महीने में 100 mbps की स्पीड के साथ इंटरनेट सेवा प्रदान करने की घोषणा की है। इस प्लान मे यूजर्स को 1TB तक फ्री डाटा इस स्पीड के साथ मिलेगी। 1TB की FUP (फेयर यूसेज पॉलिसी) लिमिट क्रॉस करने के बाद यूजर्स को 3 Mbps की स्पीड से अनलिमिटेड डाटा ऑफर किया जाएगा।

इस प्लान को लेने वाले यूजर्स को एक साथ तीन महीने का सब्सक्रिप्शन लेना पड़ेगा। तीन महीने के सब्स्क्रिप्शन के लिए Rs 2,097 का भुगतान करना होगा। इसके अलावा Hathway ने Play Box Android TV स्ट्रीमिंग सर्विस की भी घोषणा की है। Rs 899 या इससे ऊपर के प्लान के साथ यूजर्स को Rs 2,500 तक का Netflix, Zee5, Yupp TV जैसे OTT सर्विस ऑफर किए जाएंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.