नई दिल्ली। टेलिकॉम कंपनी रिलायंस जिओ ने फ्री ऑफर्स देकर यूजर्स को काफी आकर्षित किया है। रिलायंस इंफोकॉम के ग्राहकों का आंकड़ा मार्च 2017 तक 10 करोड़ होने की संभावना जताई जा रही है। यह बात फिच रेटिंग के निदेशक नितिन सोनी ने कही है। हालांकि, उन्होंने यह भी कहा है कि जब रिलायंस अपने ग्राहकों से पैसे वसूलने लगेगी उसके ग्राहकों की संख्या घटने लगेगी।

फिच रेटिंग के निदेशक नितिन सोनी ने कहा है, “हमारा मानना है कि जिओ ने मुफ्त वॉयस और डाटा सेवा देकर बेहद सटीक रणनीति अपनाई है। वर्तमान में उनके 5.2 करोड़ से लेकर 5.5 करोड़ तक ग्राहक हैं और मार्च के अंत तक यह संख्या बढ़कर 10 करोड़ हो सकती है। लेकिन हमें ध्यान रखना चाहिए कि ये सेवाएं मुफ्त हैं। तो जब तक यह मुफ्त होगा, तब तक एयरटेल या आइडिया का ग्राहक भी मुफ्त में जिओ सिम का इस्तेमाल करेगा। लेकिन जब जिओ 1 अप्रैल से शुल्क वसूलने लगेगी, तो कई उससे छिटक जाएंगे। इससे जिओ के ग्राहक 5 से 10 फीसदी तक कम हो सकते हैं।”

आपको बता दें कि रिलायंस जिओ ने वेलकम ऑफर के साथ सितंबर की शुरुआत में अपनी सर्विस लॉन्च की थी। इसके तहत ग्राहकों को 31 दिसंबर 2016 तक अनलिमिटेड फ्री इंटरनेट डाटा, वॉयस कॉल, एसएमएस जैसी सर्विस दी गई थी। इसके बाद इस अवधि को बढ़ाकर 31 मार्च 2017 कर दिय गया था। साथ ही वेलकम ऑफर को बदलकर हैप्पी न्यू ईयर ऑफर कर दिया गया था।

Posted By: MMI Team

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस