Move to Jagran APP

हरिद्वार में शुरू हुई जियो 5G की सेवा, फ्री में ऐसे ले सकते हैं तेज इंटरनेट सर्विस का लाभ

टेलीकॉम ओपरेटर्स धीरे- धीरे देश के अलग-अलग राज्यों और शहरों तक 5जी सर्विस को पहुंचा रहे हैं। हाल ही में हरिद्वार का नाम भी इस कड़ी में जुड़ा है। रिलायंस जियो ने यहां अपनी 5जी सर्विस लॉन्च की है। (फोटो- जागरण)

By Shivani KotnalaEdited By: Shivani KotnalaPublished: Sun, 05 Feb 2023 01:59 PM (IST)Updated: Sun, 05 Feb 2023 02:09 PM (IST)
हरिद्वार में शुरू हुई जियो 5G की सेवा, फ्री में ऐसे ले सकते हैं तेज इंटरनेट सर्विस का लाभ
Jio 5G Is in Haridwar Now this is how you can take advantage, Pic courtesy- Jagran File

नई दिल्ली, टेक डेस्क। तेज इंटरनेट सर्विस 5जी को टेलीकॉम ओपरेटर्स के द्वारा देश के कोने- कोने तक पहुंचाया जा रहा है। इसी के साथ अब इंटरनेट की तेज स्पीड सर्विस का लाभ हरी के धाम यानी हरिद्वार में भी उठाया जा सकता है, क्योंकि बीते शाम ही रिलायंस ने ट्रू जियो की सर्विस को यहां भी लॉन्च कर दिया है यानी हरिद्वार में भी अब यूजर्स फ्री में इंटरनेट सेवा का लाभ ले सकेंगे।

loksabha election banner

जानकारी हो कि देश में 5जी सर्विस को बीते साल ही लॉन्च किया जा चुका है। इसी के साथ टेलीकॉम ओपरेटर्स धीरे- धीरे देश के अलग- अलग राज्यों और इनके शहरों तक 5जी सर्विस को पहुंचा रहे हैं।

खास बात यह है कि इससे पहले उत्तराखंड राज्य की राजधानी देहरादून में 5जी सर्विस को लॉन्च किया गया था। वहीं अब रिलायंस जियो का नाम हरिद्वार में पहले ऐसे ओपरेटर के रूप में दर्ज हो गया है, जिसने यूजर्स को 5 जी सर्विस मुहैया करवाई हैं।

अगर आप भी हरिद्वार में रहते हैं और रिलायंस जियो के ग्राहक भी हैं तो इस आर्टिकल को पढ़ सकते हैं। जियो की 5जी सर्विस का लाभ कैसे ले सकते हैं, इस आर्टिकल में बताने जा रहे हैंः

जियो की 5जी सर्विस के लिए इन शर्तों का पूरा होना जरूरी

जियो की 5जी सर्विस को फ्री में ऑफर किया जा रहा है। यह सर्विस कुछ ग्राहकों के लिए वेलकम ऑफर के साथ पेश होगी। इसके लिए जरूरी होगा कि यूजर के एरिया में जियो का नेटवर्क अच्छा हो। इसके अवाला 5जी स्मार्टफोन होना भी जरूरी शर्त होगी।

  • वेलकम ऑफऱ के लिए स्मार्टफोन में सबसे पहले जियो का ऐप इंस्टॉल करना होगा।
  • इसके बाद ऐप ओपन करने के लिए लॉग- इन करना होगा।
  • यहां होम पेज पर Jio Welcome Offer नजर आएगा, जिस पर टैप करना होगा।
  • यहां कुछ सवालों के जवाब देने के बाद आप वेलकम ऑफर के तहत रजिस्टर्ड हो जाते हैं।
  • कंपनी आपको फ्री ऑफर का लाभ कन्फर्मेशन देकर पहुंचाती है।

ये भी पढ़ेंः Samsung Galaxy F13 फोन अब मिल रहा है बस इतनी कीमत में, जानिए इस खास ऑफर को

ChatGPT में हैं कई खामियां, जानिए इनके बारे में जो उसे नहीं बना सकती मनुष्य की तरह


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.