Move to Jagran APP

Jio का बेहतरीन प्रीपेड प्लान, अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ रोज मिलता रहेगा 2GB डेटा

Jio के पोर्टफोलियो में एक से बढ़कर एक प्लान मौजूद हैं। इनमें सबसे खास 599 रुपये वाला प्रीपेड प्लान है। इस प्रीपेड प्लान में आपको रोजाना 1.5GB से अधिक डेटा मिलेगा। साथ ही इसमें अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा दी जाएगी। आइए जानते हैं इस प्लान के बारे में।

By Ajay VermaEdited By: Published: Sat, 06 Mar 2021 11:06 AM (IST)Updated: Sun, 07 Mar 2021 07:15 AM (IST)
Jio का बेहतरीन प्रीपेड प्लान, अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ रोज मिलता रहेगा 2GB डेटा
टेलीकॉम कंपनी रिलायंस जियो की फोटो दैनिक जागरण की है

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Reliance Jio सबसे अधिक ग्राहकों की संख्या के मामले में एयरटेल, वोडाफोन-आइडिया और बीएसएनएल से आगे है। यह उपलब्धि कंपनी ने अपने किफायती से लेकर प्रीमियम रेंज तक के प्रीपेड प्लान के दाम पर हासिल की है। आज हम आपको यहां जियो के बेस्ट सेलर प्रीपेड प्लान के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसमें आपको रोजाना 2GB हाई-स्पीड डेटा समेत अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा मिलेगी। आइए जानते हैं जियो के इस प्रीपेड प्लान के बारे में...

loksabha election banner

Jio का 599 रुपये वाला प्लान

जियो का यह बेस्ट सेलर प्रीपेड प्लान है। यह रिचार्ज प्लान 84 दिनों की वैधता के साथ आता है। उपभोक्ताओं को इस प्रीपेड प्लान में रोजाना 2GB डेटा और 100SMS मिलेंगे। साथ ही यूजर्स किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग कर सकेंगे। इसके अलावा प्लान के साथ उपभोक्ताओं को जियो टीवी और जियो न्यूज जैसे प्रीमियम ऐप की सब्सक्रिप्शन दी जाएगी।   

खरीदा 57 हजार करोड़ का स्पेक्ट्रम 

बता दें कि जियो ने सभी 22 सर्किल के लिए स्पेक्ट्रम खरीदा है। जिसकी कीमत 57123 करोड़ रुपये है। इस खरीद के बाद रिलायंस जियो के पास कुल 1717 मेगा हर्ट्ज (अपलिंक+डाउनलिंक) हो जाएगा जो पहले के मुकाबले 55फीसदी अधिक है। साथ ही इससे 5G सर्विस को रोलआउट करने में मदद मिल सकती है। रिलायंस जियो की तरफ से हाल ही में ऐलान किया गया था कि उसकी तरफ से स्वदेशी 5G टेक्नोलॉजी को विकसित कर लिया गया है, जिसे क्वॉलकॉम की मदद से अमेरीका में टेस्ट कर लिया गया है।

रिलायंस के मालिक मुकेश अंबानी ने भी इसी वर्ष 5G लॉन्च की घोषणा की है। jio की मानें, तो कंपनी का 5G इंफ्रास्ट्रक्चर पूरी तरह तैयार है। कंपनी को 5G रोलआउट करने के लिए बस सरकार की मंजूरी का इंतजार है। कुछ ऐसा ही दावा एयरटेल की तरफ से किया गया है। केंद्र सरकार की मानें, तो भारत में दुनिया में सबसे तेज गति से 5G सर्विस को शुरू किया जाएगा, जो कि पूरी तरह से स्वदेशी होगा। रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने कहा कि हम भारत में डिजिटल फुटप्रिंट को और विस्तार देने के लिए तैयार हैं और साथ ही 5 जी रोलआउट के लिए खुद को तैयार कर रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.