नई दिल्ली, हर्षित हर्ष। लीडिंग डिजिटल मीडिया Jagran.com, 29 नवंबर 2019 को Jagran ‘Hi-Tech Awards 2019’ का आयोजन कर रही है। यह अवॉर्ड मोबाइल और मोबिलिटी के क्षेत्र में दिया जाएगा। यह पहली बार है जब कोई हिंदी डिजिटल मीडिया इस तरह के अवॉर्ड समारोह का आयोजन कर रही है। इस अवॉर्ड शो में मोबाइल (टेक) और मोबिलिटी (ऑटो) के उत्कृष्ट उम्मीदवारों को अवॉर्ड दिया जाएगा। इसमें स्मार्टफोन्स, गैजेट्स, ब्रांड्स के अलावा कार और बाइक्स को विभिन्न कैटेगरी के लिए नोमिनेट किया गया है।

गेमिंग स्मार्टफोन को खास तौर पर बेहतर परफॉर्मेंस के साथ लॉन्च किया जाता है। इस साल भारत में कई गेमिंग स्मार्टफोन्स को लॉन्च किया गया है, जिसे खास तौर पर गेमिंग लवर्स के लिए लॉन्च किया गया है। Jagran ‘Hi-Tech Awards 2019’ में ऐसे ही गेमिंग स्मार्टफोन्स को नोमिनेट किए गए हैं।

आप अपने पसंदीदा उम्मीदवार को इस कैटेगरी के लिए चुन सकते हैं। इसके लिए वोटिंग 16 नवंबर से 27 नवंबर 2019 तक चलेगी। अगर, आप अपने पसंदीदा उम्मीदवार को वोट करना चाहते हैं तो https://www.jagran.com/hitech-awards/mobile-mobility.html पर जाकर वोट कर सकते हैं।

ASUS ROG Phone 2

गेमिंग स्मार्टफोन्स की सबसे खास बात ये होती है कि उसमें बेहतर हार्डवेयर का इस्तेमाल किया जाता है। Asus ROG स्मार्टफोन सीरीज खास तौर पर गेम खेलने वाले यूजर्स के लिए पेश किया गया है। ROG मतलब रिपब्लिक ऑफ गेमर्स सीरीज के इस दूसरे स्मार्टफोन को भारत में पिछले दिनों ही लॉन्च किया गया है। इसमें 120Hz रिफ्रेश रेट वाला 6.59 इंच डिस्प्ले दिया गया है। इस फोन में कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 6 का प्रोटेक्शन दिया गया है और ये Qualcomm Snapdragon 855+ चिपसेट पर काम करता है।

Black Shark 2

ये स्मार्टफोन भी दमदार चिपसेट प्रोसेसर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 855 प्लस के साथ आता है। फोन में परफॉर्मेंस के लिए क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 855 प्लस प्रोसेसर दिया गया है। PUBG जैसे हाई ग्राफिक्स गेम खेलने वाले यूजर्स के लिए इसमें 4,000 एमएएच की बैटरी दी गई है और ये 27W की फास्ट चार्जिंग सपोर्ट दिया गया है। इसमें गेम के बेहतर ग्राफिक्स के लिए एड्रिनो 640 जीपीयू दिया गया है।

OnePlus 7T Pro

इस साल लॉन्च होने वाले प्रीमियम स्मार्टफोन्स में शामिल OnePlus 7T Pro में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 855 प्लस चिपसेट् प्रोसेसर दिया गया है। फोन 12GB तक रैम ऑप्शन में आता है। इसके McLaren एडिशन में 12GB रैम सपोर्ट दिया गया है, जबकि इसके बेस वेरिएंट में 8GB रैम सपोर्ट दिया गया है। फोन में ग्राफिकल परफॉर्मेंस के लिए एड्रिनो 640 दिया गया है।

Vivo Z1 Pro

फोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 712 10nm चिपसेट प्रोसेसर इस्तेमाल किया गया है। यह प्रोसेसर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 710 प्रोसेसर से बेहतर माना जाता है। मल्टी टास्किंग और गेमिंग के लिए इस प्रोसेसर को बेहतर माना जाता है। Vivo के इस स्मार्टफोन की यूएसपी इसका यही प्रोसेसर है जिसे Antutu बेंचमार्क पर 184449 की रेटिंग मिली है। जो कि स्नैपड्रैगन 710 प्रोसेसर की रेटिंगस 174189 से ज्यादा है। इसके अलावा इसमें 10nm चिपसेट एड्रिनो 616 जीपीयू के साथ फिट किया गया है। यानि की गेमिंग लवर्स के लिए मिड रेंज में इस स्मार्टफोन को खास तौर पर लॉन्च किया गया है।

iPhone 11

iPhone 11 सीरीज में कई तरह के कमाल के फीचर्स दिए गए हैं। फोन में A13 बायोनिक चिप दिए गया है, जो कि मल्टी टास्किंग के साथ-साथ गेमिंग के लिए भी बेस्ट कहा जा सकता है। इसमें लिक्विड रेटिना डिस्प्ले दिया गया है। A13 Bionic SoC में सबसे तेज CPU और GPU का इस्तेमाल किया गया है। iPhone 11 लेटेस्ट iOS 13 ऑपरेटिंग सिस्टम पर रन करता है। फोन में 12 मेगापिक्सल का मेन कैमरे दिया गया है। इसके अलावा फोन में 12 मेगापिक्सल का सेकेंडरी अल्ट्रा वाइड सेंसर भी दिया गया है। यही नहीं, फोन 12 मेगापिक्सल के सेल्फी कैमरे से लैस है। ओवरऑल देखा जाए तो हर डिपार्टमेंट में ये स्मार्टफोन खरा उतरता है। 

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस