नई दिल्ली, हर्षित हर्ष। लीडिंग डिजिटल मीडिया Jagran.com, 29 नवंबर 2019 को Jagran ‘HiTech Awards 2019' का आयोजन कर रही है। यह अवॉर्ड मोबाइल और मोबिलिटी के क्षेत्र में दिया जाएगा। यह पहली बार है जब कोई हिंदी डिजिटल मीडिया इस तरह के अवॉर्ड समारोह का आयोजन कर रही है। इस अवार्ड शो में मोबाइल (टेक) और मोबिलिटी (ऑटो) के उत्कृष्ट उम्मीदवारों को अवार्ड दिया जाएगा। इसमें स्मार्टफोन्स, गैजेट्स, ब्रांड्स के अलावा कार और बाइक्स को विभिन्न कैटेगरी के लिए नोमिनेट किया गया है।

टेक्नोलॉजी के बढ़ते प्रभाव को हम ऐसे भी महसूस कर सकते हैं कि सभी लीडिंग स्मार्टफोन कंपनियों के टॉप ऑफिशियल्स भी प्रोडक्ट के बारे में अपने सोशल मीडिया हैंडल के जरिए शेयर कर रहे हैं। यही नहीं, इन कंपनियों के CEO, VP जैसे टॉप ऑफिसर्स भी यूजर्स और फैन्स के बीच लोकप्रिय हो रहे हैं। Jagran ‘HiTech Awards 2019' में ऐसे ही इमर्जिंग टेक पर्सनैलिटीज को शामिल किया गया है।

आप अपने पसंदीदा उम्मीदवार को इस कैटेगरी के लिए चुन सकते हैं। इसके लिए वोटिंग 16 नवंबर से 27 नवंबर 2019 तक चलेगी। अगर, आप अपने पसंदीदा उम्मीदवार को वोट करना चाहते हैं तो https://www.jagran.com/hitech-awards/mobile-mobility.html पर जाकर वोट कर सकते हैं।

Madhav Seth, Realme

Realme India के CEO माधव सेठ (Madhav Seth) सोशल मीडिया पर काफी लोकप्रिय रहे हैं। किसी भी प्रोडक्ट के लॉन्च से पहले उसके बारे में टीज करने से लेकर प्रोडक्ट और कंपनी के बारे में लगातार पोस्ट करते रहते हैं। यही नहीं, उनके ट्विटर पर लगभर 1 लाख 42 हजार फॉलोअर्स हैं। इस बात से ही अंदाजा लगाया जा सकता है कि माधव सेठ, Realme यूजर्स और फैन्स के बीच में कितने लोकप्रिय हैं। साथ ही साथ उनकी देख-रेख में कंपनी ने इस साल की तीसरी तिमाही में 400 फीसद से ज्यादा का ग्रोथ दर्ज किया है। Realme ने 2018 में भारतीय स्मार्टफोन बाजार में कदम रखने के बाद लगातार सफलता दर्ज की है। बजट और मिड रेंज सेग्मेंट में ये सबसे तेजी से उभरने वाली ग्लोबल ब्रांड बनकर निकली है।

Ajey Mehta, Nokia

HMD Global के वाइस प्रेसिडेंट इंडिया, अजय मेहता (Ajey Mehta) भी ट्वीटर पर एक्टिव रहते हैं। वो भी Nokia के लेटेस्ट स्मार्टफोन्स के बारे में जानकारियां सोशल मीडिया पर शेयर करते रहते हैं। अजय मेहता इससे पहले Microsoft और Nokia के साथ काम कर चुके हैं। अजय मेहता ने दोबारा से भारतीय बाजार में Nokia के स्मार्टफोन की वापसी करवाई है। पिछले दशक की टॉप मोबाइल ब्रांड Nokia ने छत्र छाया में एक बार फिर से वापसी की है। इस साल कंपनी ने कई मिड और बजट रेंज के स्मार्टफोन्स के साथ-साथ प्रीमियम स्मार्टफोन्स जैसे कि Nokia 9 PureView को भारत में लॉन्च किया है।

Nipun Marya, Vivo

Vivo India के डायरेक्टर, ब्रांड एंड स्ट्रेटेजी निपुण मार्या (Nipun Marya) भी सोशल मीडिया पर एक्टिव रहते हैं। Vivo India पिछले तीन-चार साल में भारतीय स्मार्टफोन बाजार में काफी अच्छी पकड़ बनाई है। कंपनी की खास तौर पर V और Y सीरीज को मिड और बजट रेंज के यूजर्स में काफी लोकप्रियता मिली है। कंपनी के ब्रांड स्ट्रेटेजी डायरेक्टर के तौर पर निपुण मार्या ने इस साल Z, S और U सीरीज लॉन्च किए हैं। इन सीरीज को बेहतर डिदाइन के साथ-साथ दमदार बैटरी के साथ लॉन्च किए गए हैं। खास तौर पर पिछले दिनों लॉन्च हुए U10 स्मार्टफोन को लोअर बजट रेंज में पेश करके, इन्होंने अन्य स्मार्टफोन निर्माता कंपनियों के लिए खासी चुनौती पेश की है।

Vikas Agarwal, OnePlus

प्रीमियम स्मार्टफोन ब्रांड के तौर पर OnePlus ने पिछले दो साल में कमाल का काम किया है। कंपनी के OnePlus 5, 5T, 6, 6T, 7, 7 Pro, 7T, 7T Pro ने भारतीय प्रीमियम सेग्मेंट में अन्य कंपनियों के लिए खासी चुनौती पेश की है। OnePlus India के जनरल मैनेजर विकास अग्रवाल (Vikas Agarwal) भी OnePlus फैन्स के बीच में काफी लोकप्रिय हैं। ट्वीटर पर उनके 32 हजार से ज्यादा फॉलोअर्स हैं। वो भी ट्विटर पर खासा एक्टिव रहते हैं और समय-समय पर प्रोडक्ट्स के बारे में ट्विट करते रहते हैं। OnePlus डिवाइस के लिए तैयार किया गया Zen Mode को इंडिया सेंट्रिक फीचर्स के साथ पेश किया गया, जिसे अब अन्य देशों के लिए भी रोल आउट किया जा रहा है। हाल ही में हैदराबाद में OnePlus के रिसर्च और डेवलपमेंट सेंटर को ओपन किया गया है, जहां कंपनी अपने नए प्रोडक्ट्स की रिसर्च करेगी।

Manu Kumar Jain, Xiaomi

Xiaomi इस समय देश की लीडिंग स्मार्टफोन ब्रांड है। इसकी सफलता की वजह से कंपनी के बजट रेंज के स्मार्टफोन्स, जिसे यूजर्स काफी पसंद करते हैं। Xiaomi India के मैनेजिंग डायरेक्टर और Xiaomi के ग्लोबल वाइस प्रेसिडेंट मनु कुमार जैन (Manu Kumar Jain) भी यूजर्स और फैन्स के बीच खासे लोकप्रिय हैं। इस समय मनु कुमार जैन के 2.48 लाख ट्विटर फॉलोअर्स हैं। वो समय-समय पर अपने प्रोडक्ट्स की जानकारियां अपने सोशल मीडिया हैंडल के जरिए शेयर करते रहते हैं। कंपनी हर महीने कोई न कोई स्मार्टफोन या प्रोडक्ट भारत में लॉन्च कर रही है। मनु कुमार जैन ने Xiaomi के प्रोडक्ट्स को ऑनलाइन के साथ-साथ रिटेल स्टोर्स तक पहुंचाया। इस समय देश में करीब 2,500 से ज्यादा Mi Store हैं और कंपनी इस आंकड़ें को 10,000 तक पहुंचाना चाहती है, ताकि अर्बन के साथ-साथ ग्रामीण क्षेत्रों के यूजर्स को भी टारगेट किया जा सके। 

Posted By: Harshit Harsh

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप