नई दिल्ली, टेक डेस्क। भारत में 5G स्मार्टफोन का सपना अब जल्द ही पूरा होने वाला है। चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी iQOO भारत में पहले 5G स्मार्टफोन को अगले महीने लॉन्च कर सकती है। आपको बता दें कि BBK Group की इस कंपनी ने चीन के बाद अब भारतीय बाजार में भी एंट्री मार चुकी है। कंपनी अपने पहले स्मार्टफोन सीरीज के तहत iQOO Pro और iQOO Pro 5G को अगले महीने भारत में लॉन्च कर सकती है। पिछले साल कंपनी ने Vivo के साथ मिलकर करीब आधा दर्जन स्मार्टफोन्स चीन में लॉन्च किया है। Vivo iQOO Neo, Vivo iQOO Neo 5G जैसे स्मार्टफोन्स के बाद कंपनी ने अब स्टैंड अलोन ब्रांड के तौर पर भारत में एंट्री की है। कंपनी के सीनियम एक्जीक्यूटिव गौरव अरोड़ा ने अपने एक इंटरव्यू में अपने स्मार्टफोन को भारतीय बाजार में लॉन्च करने की बात कही है।

iQOO अपने पहले 5G स्मार्टफोन को क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 865 चिपसेट प्रोसेसर के साथ लॉन्च कर सकता है। ये भारतीय बाजार में लॉन्च होने वाला पहला 5G डिवाइस भी हो सकता है। इस स्मार्टफोन को फरवरी के दूसरे सप्ताह में इंट्रोड्यूस किया जा सकता है। इस स्मार्टफोन के फीचर्स की बात करें तो इसे 55W के vivo Super FlashCharge के साथ लॉन्च किया जा सकता है। वहीं, इसके 4G वेरिएंट के बारे में फिलहाल कोई जानकारी सामने नहीं आई है।

iQOO Pro के फीचर्स की बात करें तो इसे वाटरड्रॉप नॉच फीचर के साथ लॉन्च किया जा सकता है। फोन के बैक में ट्रिपल रियर कैमरा सेंसर दिया जा सकता है। फोन में इस्तेमाल होने वाले प्रोसेसर की बात करें तो इसमें क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 855 प्लस या 730G प्रोसेसर का इस्तेमाल किया जा सकता है। वहीं, iQOO Pro 5G के फीचर्स की बात करें तो इसमें क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 865 चिपसेट प्रोेसेसर 5G मॉडम के साथ दिया जा सकता है। इसका लुक और डिजाइन भी इस सीरीज के बेस मॉडल की तरह हो सकता है।

Posted By: Harshit Harsh

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस