नई दिल्ली, टेक डेस्क। Vivo के सब-ब्रांड iQOO ने भारत में अपना गेमिंग स्मार्टफोन iQOO 3 लॉन्च कर दिया है। इस स्मार्टफोन को 5G और 4G दो वेरिएंट में लॉन्च किया गया है और फोन की सेल 4 मार्च से Flipkart पर शुरू होगी। कंपनी के इस गेमिंग सेंट्रिक स्मार्टफोन में कई ऐसे फीचर्स दिए गए हैं जो कि यूजर्स को शानदार गेमिंग का अनुभव देने में सक्षम है। फोन के लॉन्च के दौरान कंपनी ने बताया कि इसमें उपयोग किया गया Qualcomm Snapdragon 865 प्रोसेसर और डिस्प्ले यूजर्स को PUBG जैसे गेम का एक खास अनुभव प्रदान करेंगे। तो अगर आप PUBG के शौकीन हैं और एक बेस्ट स्मार्टफोन सर्च कर रहे हैं तो iQOO 3 आपके लिए बेस्ट विकल्प हो सकता है। आइए जानते हैं फोन में गेमिंग के दिए गए फीचर्स के बारे में।

iQOO 3 स्मार्टफोन में गेमिंग लवर्स के लिए मल्टी टर्बो और अल्ट्रा गेम मोड जैसे फीचर्स दिए गए हैं। शानदार परफॉर्मेंस क्षमता के लिए इसे Qualcomm Snapdragon 865 प्रोसेसर पर पेश किया गया है। फोन में 180Hz सुपर टच रिस्पॉन्स रेट दिया गया है जो कि गेमिंग के दौरान स्क्रीन के टच को बेहतर बनाता है। साथ ही यूजर के गेमिंग अनुभव को 120hz की तुलना में 50% इम्प्रूव करता है। 

 फोटो साभार: iQOO

मल्टी टर्बो फीचर की बात करें तो यह मोबाइल गेमिंग परफॉर्मेंस बेहतर बनाने के साथ ही iQOO 3 के नेटवर्क स्टेटस को मैनेज करता है। इसमें कूलिंग टर्बो का भी उपयोग किया गया है, जो कि PUBG जैसे हैवी गेम के दौरान फोन की हीटिंग और परफॉर्मेंस क्षमता को मैनेज करने का काम करता है। ऐसे में अगर आप iQOO 3 में PUBG खेल रहे हैं तो आपको फोन के गर्म होने की शिकायत नहीं होगी। 

अब बात करते हैं Ultra Game Mode की, तो बता दें कि इसे खासतौर पर अल्टीमेट गेमिंग फन के लिए डिजाइन किया गया है। यह फीचर फोन में गेमिंग परफॉर्मेंस को महत्व देते हुए आपके अनुभव को बेहतर बनाता है। खास बात है कि इसमें गेमिंग काउंटडाउन आपको समय-समय पर रिमाइंड कराएगा ताकि आप गेम में कोई चांस ना गवां दें। 

 फोटो साभार: PUBG

फोन में गेमिंग अनुभव को शानदार बनाने के लिए कंपनी ने Monster Touch बटन और 4D गेम वाइब्रेशन का भी इस्तेमाल किया है। यह US-Ergo द्वारा सर्टिफाइड है। Monster Touch गेमिंग के समय बेहतर ग्रिप, आराम और विश्वसनीय प्रदान करते हैं। जबकि 4D वाइब्रेशन शूटिंग के समय recoil को फॉलो कर सकता है और ड्राइविंग करते समय स्टीयरिंग व्हील का वाइब्रेशन, गेमिंग अनुभव को अधिक रियल बनाता है। 

इसके अलावा iQOO 3 में 4,440mAh की बैटरी दी गई है जो​ कि 55W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आती है और खास बात है कि एक बार चार्ज करने पर आप इसे लंबे समय तक उपयोग कर सकते हैं। यानि गेमिंग के दौरान आपको बार—बार फोन चार्ज करने की समस्या का सामना नहीं करना पड़ेगा। iQOO 3 में यूजर्स PUBG ही नहीं बल्कि कई हैवी गेम्स का अनुभव ले सकते हैं। 

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस