Move to Jagran APP

iPhone 11 को पछाड़ iPhone XR बना बेस्ट सेलिंग स्मार्टफोन, देखें टॉप 10 लिस्ट

Counterpoint ने वर्ष 2019 के बेस्ट-सलिंग स्मार्टफोन्स की एक लिस्ट जारी की है जिसमें टॉप 10 स्मार्टफोन्स की सूची है। फोटो साभार Apple

By Shilpa SrivastavaEdited By: Published: Thu, 12 Mar 2020 10:19 AM (IST)Updated: Thu, 12 Mar 2020 10:19 AM (IST)
iPhone 11 को पछाड़ iPhone XR बना बेस्ट सेलिंग स्मार्टफोन, देखें टॉप 10 लिस्ट
iPhone 11 को पछाड़ iPhone XR बना बेस्ट सेलिंग स्मार्टफोन, देखें टॉप 10 लिस्ट

नई दिल्ली, टेक डेस्क। वर्ष 2019 में कई स्मार्टफोन्स लॉन्च किए गए थे जो यूजर्स के बीच बेहद लोकप्रिय रहे। लेकिन इन सब में सबसे ज्यादा लोकप्रिय या फिर सबसे ज्यादा बिकने वाला स्मार्टफोन Apple iPhone XR रहा। इस फोन ने iPhone 11 को भी मात दे दी है। इस बात की जानकारी रिसर्च फर्म Counterpoint ने दी है। इस फर्म ने वर्ष 2019 के बेस्ट-सलिंग स्मार्टफोन्स की एक लिस्ट जारी की है जिसमें टॉप 10 स्मार्टफोन्स की सूची है। इस लिस्ट में Samsung, iPhone, Oppo, Vivo आदि कंपनियों के स्मार्टफोन्स शामिल हैं।

loksabha election banner

Counterpoint की रिपोर्ट के मुताबिक, जहां यूरोपियन्स Samsung को ज्यादा पसंद कर रहे हैं वहीं, अमेरिका के लोगों की पसंद Apple iPhone है। इसके अलावा चीन में Oppo और Vivo फोन्स बेस्ट सेलिंग रहे। साथ ही बताया कि iPhone XR की दुनियाभर में सबसे ज्यादा बिक्री हुई। यह एक अकेला मॉडल है जिसका किसी भी क्षेत्र में डबल डिजिट मार्केट शेयर है। इसमें सबसे अहम रहा कंपनी का iPhone XR की कीमत को कम कर देना।

दूसरे पायदान की बात करें तो इस पर Apple iPhone 11 रहा। इस फोन को सितंबर 2019 में ही लॉन्च किया गया था और इसका टॉप 5 बेस्ट सेलिंग स्मार्टफोन्स में जगह बनाना अच्छे संकेत नजर आ रहे हैं। तीसरे नंबर पर Samsung Galaxy A50 रहा। यह एक मिड-रेंज स्मार्टफोन है। यह यूरोप में सबसे ज्यादा बिकने वाला फोन बना। वहीं, Counterpoint की रिपोर्ट में यह तीसरे नंबर पर रहा। चौथे नंबर पर Samsung Galaxy A10 रहा। वहीं, पांचवे पर Oppo A5 रहा। यह चीन में बेस्ट-सेलिंग स्मार्टफोन रहा।

Apple iPhone 8 इस लिस्ट में छठे नंबर पर है। इस फोन को सबसे ज्यादा अमेरिका में खरीदा गया है। सातवे नंबर पर Samsung Galaxy A20 रहा। लेकिन लैटिन अमेरिका में यह टॉप 5 बेस्ट सेलिंग स्मार्टफोन्स में रहा। आठवे नंबर पर iPhone 11 Pro Max, नौवें नंबर पर iPhone 7 और दसवे नंबर पर iPhone XS Max रहा।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.