नई दिल्ली, टेक डेस्क| Apple लंबे समय से iPhone SE 2020 के लाइनअप स्मार्टफोन पर काम कर रहा है। iPhone SE 2020 के फॉलो-अप को iPhone SE 3 ने नाम से लॉन्च किया जा सकता है। iPhone के इस साल रिलीज होने की उम्मीद थी, लेकिन दुर्भाग्य से ऐसा नहीं हो रहा है। एक लेटेस्ट रिपोर्ट के अनुसार, iPhone SE 3 अगले सप्ताह वसंत में लॉन्च होगा, जिसका मतलब है मार्च और जून के बीच। कुछ अन्य रिपोर्टों से पता चलता है कि iPhone SE 3 मार्च और अप्रैल के बीच रिलीज़ होगा, जो कि लगभग उसी समय है जब iPhone SE 2020 को पिछले साल लॉन्च किया गया था। अपकमिंग iPhone के कुछ लीक स्पेसिफिकेशन भी सामने आए हैं जिसमें 5G सपोर्ट शामिल है।

iPhone SE 3 के लीक स्पेसिफिकेशन

डिजाइन के अलावा, My Drivers से आने वाली नई रिपोर्ट बताती है कि iPhone SE 3, iPhone XR जैसा डिज़ाइन पेश करेगा जिसमें एक वाइड नॉच कट आउट होगा, लेकिन स्क्रीन का आकार तुलना में छोटा होगा। ऐसा कहा जाता है कि इसमें पुराने मॉडल के समान होम बटन पर एम्बेडेड Touch ID के साथ 4.7 इंच का डिस्प्ले शामिल है। रिपोर्ट में आगे बताया गया है कि iPhone SE 3 में iPad मॉडल के समान ही एक साइड-माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर शामिल होगा। हालांकि, इस बात की कोई जानकारी नहीं है कि iPhone फेस आईडी (Face ID) से लैस होगा या नहीं।

iPhone SE 3 की कीमत

उम्मीद की जा रही है कि Apple iPhone SE 3 की कीमत भी इसी तर्ज पर रखेगी। जहां तक ​​अफवाहों और लीक का सवाल है, iPhone SE 3 CNY 3299 में लॉन्च होगा, जो मोटे तौर पर 38,600 रुपये का है। भारत में, इसकी कीमत थोड़ी ज्यादा हो सकती है। iPhone SE 2020 वर्तमान में बेस 64GB स्टोरेज मॉडल के लिए 39,900 रुपये से शुरू होने वाली कीमत पर उपलब्ध है। 128GB स्टोरेज मॉडल के लिए फोन की कीमत 44,900 रुपये तक जाती है।

Edited By: Mohini Kedia