Move to Jagran APP

आपका चेहरा देख कर काम करेगा आईफोन 8, जानें आने वाले हैं क्या खास फीचर

एप्पल के अगले आइफोन में स्मार्ट स्पीकर होमपॉड के फर्मवेयर में आईफोन के लिए आई स्कैनिंग या फेस स्कैनिंग तकनीक को शामिल किया जा सकता है

By Joyeeta BhattacharyaEdited By: Published: Fri, 11 Aug 2017 05:00 PM (IST)Updated: Fri, 11 Aug 2017 05:00 PM (IST)
आपका चेहरा देख कर काम करेगा आईफोन 8, जानें आने वाले हैं क्या खास फीचर
आपका चेहरा देख कर काम करेगा आईफोन 8, जानें आने वाले हैं क्या खास फीचर

नई दिल्ली (जेएनएन)। एप्पल के आईफोन 8 के बारे में कई जानकारियां सामने आई हैं। इसी बीच एक खास फीचर के बारे में भी लीक सामने आ रहा है। एप्पल ने हाल ही में अपने होमपॉड स्मार्ट स्पीकर के लिए फर्मवेयर बिल्ड को जारी किया है। हालांकि, डेवलपर्स ने पिछले कुछ दिनों से फर्मवेयर में कुछ कोड और संदर्भों की खोज की है जो कि आने वाले आईफोन हैंडसेट के कुछ फीचर्स का पता लगाते हैं। जिसे आईफोन 8 कहा जा रहा है। एक डेवलपर ने आईफोन 8 के एक और संभावित फीचर का पता लगाया है।

loksabha election banner

फोन को देखने भर से बंद होगा इनकमिंग नोटिफिकेशन:

टेकक्रंच वेबसाइट की रिपोर्ट के अनुसार, डेवलपर Guilherme Rambo ने आईफोन 8 के एक खास फीचर की खोज की है जिसमें यूजर फोन की स्क्रीन को देखकर इनकमिंग नोटिफिकेशन को म्यूट कर सकता है। रेम्बो ने अपने ट्वीटर के जरिए कुछ स्क्रीनशॉट्स शेयर किए हैं, जिसमें दावा किया गया हैं कि अगर आप फोन को देख रहें है तो आईफोन आने वाले नोटिफिकेशन को बंद कर देगा। हालांकि यह कहना मुश्किल है कि यह फीचर कैसे काम करेगा।

आई स्कैनिंग या फेस स्कैनिंग टेक्नॉलोजी को किया जा सकता है शामिल:

यहां भी फोन से जुड़ी पिछले अटकलों को दोहराया गया है। खबर के मुताबिक कंपनी आने वाले आईफोन में टच आईडी को पूरी तरह से खत्म कर सकती है। वहीं, टच आईडी को बंद कर कंपनी नए फोन में आई स्कैनिंग या फेस स्कैनिंग तकनीक को शामिल कर सकती है।

इससे पहले आई खबर से पता चला था कि कंपनी इस साल एक से ज्यादा आईफोन लॉन्च करने की योजना बना रही है। इसमें आईफोन 8, आईफोन 7एस और आईफोन 7एस प्लस शामिल हैं। इनके प्रोटोटाइप भी सामने आए हैं। इनके तहत नए आईफोन में बेजल या टच आईडी बटन नहीं दिखाए गए हैं। साथ ही स्लैशलीक द्वारा प्रकाशित एक खबर में इसका लीक पेपर दिखाया गया है। इसमें फोन का सिम ट्रे दिखाया गया है। नए आईफोन में फेस अनलॉकिंग फीचर दिया गया है। हालांकि, इससे पहले सैमसंग और एसेंशियल ने फेस अनलॉकिंग फीचर से लैस हैंडसेट लॉन्च किए हैं।

कैसा होगा आईफोन 8 का डिजाइन:

रिपोर्ट के अनुसार, जिसमें एप्पल आईफोन 8 का डिजाइन भी है, उससे यह पता लगता है कि आईफोन में किसी तरह के बेजेल्स नहीं होंगे। इसके बारे में पहले भी कहा गया था। एप्पल डिस्प्ले से पूरी तरह से बेजेल हटा देगा। इससे पहले KGI सिक्योरिटी के विशेषज्ञ ने कहा था कि आईफोन 8 में किसी भी स्मार्टफोन के मुकाबले सबसे हाई स्क्रीन टू बॉडी रेश्यो उपलब्ध होगा। एक नई रिपोर्ट के अनुसार, इसमें 5.8 इंच का डिस्प्ले दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें:

माइक्रोसॉफ्ट का विंडोज 10 प्रो जल्द होगा उपलब्ध, जानें इसके बारे में विस्तार से

स्वतंत्रता दिवस पर बीएसएनएल का One India ऑफर, रोमिंग पर भी लगेगा सामान्य टैरिफ

सुंदर पिचाई ने बात कर दिलाया लड़कियों को भरोसा, कहां गूगल को आपकी जरूरत


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.