नई दिल्ली। आईफोन 7 के लॉन्च के थोड़े समय बाद से ही लोगों में एप्पल के अपकमिंग लॉन्च को लेकर आशंकाएं लगायी जा रहीं थी। सभी को एप्पल आईफोन 8 का इंतजार है। और फोन से ज्यादा लोगों में यह जानने का क्रेज है की एप्पल अपने नए प्रोडक्ट क्या खास टेक्नोलॉजी और फीचर लेकर आने वाला है एप्पल के नए आईफोन 8 के फीचर्स और लुक को लेकर पिछले काफी समय से खबरें आ रही हैं। इस पोस्ट में हम आईफोन 8 और उससे जुडी टेक्नोलॉजी को लेकर आयी लीक्स का राउंडअप दे रहे हैं। देखते हैं क्या खास होगा एप्पल के आने वाले प्रोडक्ट में :

आईफोन 8 की कीमत:

आईफोन 8 की कीमत को लेकर आयी एक रिपोर्ट के अनुसार इसमें उन सभी अफवाहों को सिरे से नकार दिया गया है, जिसमें आईफोन 8 के 1,000 डॉलर से महंगा होने की बात कही गई है। रिपोर्ट के मुताबिक, आईफोन 8 की कीमत 1,000 डॉलर से कम हो सकती है। सीएनबीसी द्वारा पब्लिश किए गए यूएसबी विश्लेषक स्टीवन मिल्युनोविक के एक ताजा इनवेस्टर नोट में कहा गया है कि आईफोन 8 की शुरुआती कीमत 850 डॉलर से 900 डॉलर यानि करीब 55,100 रुपये से 58,400 रुपये तक हो सकती है।

टच आईडी, ग्लास सैंडविच, रैपअराउंड डिजाइन होगा खास:

ऐसा माना जा रहा है की एप्पल आईफोन 8 तीन मॉडल पर काम करेगा। सबसे बड़ी स्क्रीन वाला हैंडसेट 5.8 इंच की स्क्रीन के साथ आएगा। बाकि दो मॉडल में 4.7 और 5.5 इंच की स्क्रीन होगी। रिपोर्ट के अनुसार, इस बार आईफोन में एल्यूमीनियम बैक कवर न होकर “glass sandwich” डिजाइन लिया जाएगा। इसी के साथ आईफोन 8 में OLED डिस्प्ले होगा। आईफोन के सबसे बड़े वर्जन में “wraparound” डिजाइन होगा। इसमें ग्लास के नीचे Touch ID मौजूद होगा। इसी के साथ एप्पल आईफोन 8 में facial recognition फीचर भी लेकर आ सकता है।

पहले से ज्यादा स्मार्ट होगा आईफोन:

iOS 11 अपडेट के साथ आईफोन 8 में सिरी पहले से ज्यादा स्मार्ट होगा। यह आपके आस-पास के बारे में आपको अवगत कराएगा। साथ ही यह आपकी अपकमिंग मीटिंग्स का समय और जगह आदि की भी जानकारी देगा। कंपनी ने कहा है कि हम एक फोन ऐसा फोन यूजर्स को देना चाहते हैं जो उनके दिन-प्रतिदिन के औसत कार्यों का ध्यान रखे।

आईफोन 8 की वीडियो भी हुई थी लीक:

लीक हुए आइफोन 8 के वीडियो को टिपस्टर Benjamin Geskin ने पोस्ट किया था। आपको बता दें कि यह वही टिपस्टर है जिन्होंने पिछले समय में फोन से जुड़े तस्वीरें और लाइव इमेज को लीक किया था। आपको बता दें कि इस वीडियो में फोन को हाथ में लेकर दिखाया गया है जिसमें फोन के बैक और फ्रंट साइड को दिखाया गया है। इस वीडियो में स्मार्टफोन के बैक में ग्लास दिखाया गया है। इसके अलावा फोन में ड्यूल कैमरा सेटअप और मेटल फ्रेम में दिखाया गया है। इसमें फोन के पावर बटन को पहले के मुकाबले थोड़ा बड़ा दिखाया गया है। सबसे खास बात यह कि इस फोन के फ्रंट में होम बटन को नहीं दिखाया गया है।

हो सकते हैं दो सिंगल ग्रिल स्पीकर्स:

जारी हुए वीडियो में फोन में कंपनी का कई लोगो नहीं दिखाया गया है। तो, हो सकता है यह एक डमी फोन हो। इससे पहले स्मार्टफोन से जुड़ी कई जानकरियां लीक हो चुकी है। हाल ही में लोकप्रिय ट्विटर स्पाई OnLeaks ने भी फोन से जुड़े जानकरी लीक की थी, जिसके मुताबिक, गियर इंडिया ब्लॉग के सहयोग से एक कम्यूटर एडेड डिजाइन पर आधारित वीडियो बनाया गया है। इसमें फोन का बाहरी हिस्सा दिख रहा है। वीडियो के मुताबिक, इस फोन में बेहद स्लिम बेजल और एज-टू-एज डिस्प्ले दिया गया है। बैक पैनल पर ड्यूल रियर कैमरा दिया गया है। वीडियो में दिखाया गया है कि फोन में 2 सिंगल-ग्रिल स्पीकर्स दिए गए होंगे। साथ ही लाइटनिंग यूएसबी पोर्ट भी दिया गया है। बायीं तरफ, रिंग/साइलेंट बटन समेत वॉल्यूम बटन है।

यह भी पढ़ें:

अमेजन स्मार्टफोन सेल: आईफोन पर मिल रहा है 19000 रुपये तक का फ्लैट डिस्काउंट

रिलायंस जियो, एयरटेल, वोडाफोन, आइडिया या बीएसएनएल: कौन सा 4जी प्लान है आपके लिए बेस्ट

प्री-जीएसटी सेल में खरीद रहे हैं मोबाइल, ये हैं 2017 के बेहतरीन स्मार्टफोन
 

Edited By: Sakshi Pandya