Move to Jagran APP

एप्पल अगले आईफोन में होगा यह Surprise फीचर, जानें इसके बारे में

एप्पल के अगले आइफोन में स्मार्ट स्पीकर होमपॉड के फर्मवेयर में आईफोन के लिए फेस अनलॉक फीचर दिया जा सकता है

By Shilpa SrivastavaEdited By: Published: Mon, 31 Jul 2017 06:49 PM (IST)Updated: Mon, 31 Jul 2017 07:00 PM (IST)
एप्पल अगले आईफोन में होगा यह Surprise फीचर, जानें इसके बारे में
एप्पल अगले आईफोन में होगा यह Surprise फीचर, जानें इसके बारे में

नई दिल्ली (जेएनएन)। एप्पल के आईफोन 8 के बारे में कई जानकारियां सामने आई हैं। इसी बीच एक खास फीचर के बारे में भी लीक सामने आ रहा है। आईफोन 8 में स्मार्ट स्पीकर होमपॉड के फर्मवेयर में आईफोन के लिए फेस अनलॉक फीचर दिया जा सकता है। इसके जरिए यूजर्स फोन को देखकर उसे अनलॉक कर पाएंगे। डेवलेपर स्टीव थ्रॉटॉन स्मिथ ने बताया कि उन्होंने एप्पल के एक पब्लिश किए गए कंटेंट में BKFaceDetect का जिक्र कई बार होते देखा है। इसका इस्तेमाल बायोमेट्रिककिट के लिए किया गया है। साथ ही इसमें कोडबेस में इन्फ्रारेड कैमरे की भी जानकारी सामने आई है जिसके तहत अंधेरे में यूजर के चेहरे की पहचान की जा सकेगी।

loksabha election banner

कंपनी इस साल एक से ज्यादा आईफोन लॉन्च करने की योजना बना रही है। इसमें आईफोन 8, आईफोन 7एस और आईफोन 7एस प्लस शामिल हैं। इनके प्रोटोटाइप भी सामने आए हैं। इनके तहत नए आईफोन में बेजल या टच आईडी बटन नहीं दिखाए गए हैं। साथ ही स्लैशलीक द्वारा प्रकाशित एक खबर में इसका लीक पेपर दिखाया गया है। इसमें फोन का सिम ट्रे दिखाया गया है। नए आईफोन में फेस अनलॉकिंग फीचर दिया गया है। हालांकि, इससे पहले सैमसंग और एसेंशियल ने फेस अनलॉकिंग फीचर से लैस हैंडसेट लॉन्च किए हैं।

स्त्रोत: स्लैशलीक 

कैसा होगा आईफोन 8 का डिजाइन:

रिपोर्ट के अनुसार, जिसमें एप्पल आईफोन 8 का डिजाइन भी है, उससे यह पता लगता है कि आईफोन में किसी तरह के बेजेल्स नहीं होंगे। इसके बारे में पहले भी कहा गया था। एप्पल डिस्प्ले से पूरी तरह से बेजेल हटा देगा। इससे पहले KGI सिक्योरिटी के विशेषज्ञ ने कहा था कि आईफोन 8 में किसी भी स्मार्टफोन के मुकाबले सबसे हाई स्क्रीन टू बॉडी रेश्यो उपलब्ध होगा। एक नई रिपोर्ट के अनुसार, इसमें 5.8 इंच का डिस्प्ले दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें:

स्नैपडील और फ्लिपकार्ट मर्जर की बातचीत पर लगा विराम, आर्थिक हालात मजबूत करेगा स्नैपडील

3 महीने में 5 करोड़ जियोफोन बेचेगी कंपनी, अक्टूबर से शुरु हो सकती है शिपिंग

जियो इफेक्ट: एयरटेल के बाद आइडिया ने की VoLTE सर्विस लॉन्च करने की घोषणा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.