Move to Jagran APP

3GB रैम के साथ आने वाला iPhone 7 होगा वाटरप्रूफ

अगले iPhone के आने में अभी कुछ महीनों की देर है। लेकिन iPhone 7 के लिए अफवाहें उड़नी शुरू हो चुकी है। मार्केट रिसर्च फर्म TrendForce के अनुसार, अगले साल का बड़ा iPhone यानि iPhone 7 की बॉडी वाटरप्रूफ होगी और इसमें 3GB का रैम होगा।

By Monika minalEdited By: Published: Tue, 24 Nov 2015 11:28 AM (IST)Updated: Tue, 24 Nov 2015 11:31 AM (IST)
3GB रैम के साथ आने वाला iPhone 7 होगा वाटरप्रूफ

अगले iPhone के आने में अभी कुछ महीनों की देर है। लेकिन iPhone 7 के लिए अफवाहें उड़नी शुरू हो चुकी है। मार्केट रिसर्च फर्म TrendForce के अनुसार, अगले साल का बड़ा iPhone यानि iPhone 7 की बॉडी वाटरप्रूफ होगी और इसमें 3GB का रैम होगा। यदि यह सच हुआ तो दोनों ही फीचर iPhone के लिए फायदेमंद होंगे। वर्तमान में iPhone 6S में 2GB का रैम है।

loksabha election banner

एपल म्युजिक अब एंड्रायड फोंस पर

2016 में स्मार्टफोन मार्केट के बारे में दिए गए एक रिपोर्ट में TrendForce ने कहा कि 4 इंच का iPhone आ रहा था। TrendForce ने मीडिया में इश्यू किए एक नोट में कहा, ‘2016 के दूसरी तिमाही में एपल अपग्रेडेड 4 इंच के iPhone C सीरीज को रिलीज करेगी। अगला iPhone (iPhone 7) अगले वर्ष के दूसरी छमाही में आएगा। अगले iPhone की विशेषता इसके 5.5 इंच मॉडल के लिए 3GB मेमोरी और वाटरप्रूफ फीचर होगा।‘ रिसर्च फर्म ने आगे बताया कि बड़े फोन का नया फीचर और संभवत: सस्ता iPhone एपल को मार्केट लीडर सैमसंग के करीब पहुंचने में मदद करेगा।

आज से भारत में उपलब्ध है एपल वॉच, कीमत 30,900 रुपये

एपल ने हाल में ही iPhone 6S और iPhone 6S Plus लांच किया है। दोनों फोंस में बेहतर फीचर हैं। उदाहरण के लिए नये iPhones में A9 प्रोसेसर है, जो अब तक का सबसे तेज मोबाइल प्रोसेसर है और किसी भी फोन में पहले नहीं आया है। इन दोनों फोंस में एपल ने संशोधित कैमरा एप भी डाला है। इसलिए संभव है कि अगले वर्ष कंपनी अपने स्मार्टफोंस के डिजायन पर फोकस करेगी। साथ ही वाटर प्रूफ iPhones बनाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.