नई दिल्ली (जेएनएन)। मोबाइल निर्माता दिग्गज कंपनी एप्पल द्वारा हाल ही में लॉन्च किये गए आईफोन 7 और आईफोन 7 प्लस के रेड वेरिएंट को भारत में पेश किया था। ये दोनों ही फोन्स अब सस्ती कीमत के साथ ऑनलाइन शॉपिंग साइट अमेजन इंडिया और फ्लिपकार्ट पर उपलब्ध हैं। आपको बता दें कि ये दोनों हैंडसेट्स अमेजन इंडिया पर 4,000 रुपये की छूट के साथ मिल रहे हैं। लेकिन यह ऑफर केवल 128 जीबी वेरिएंट पर उपलब्ध है। इसके अलावा फ्लिपकार्ट पुराने स्मार्टफोन को आईफोन से एक्सचेंज करने पर 23,000 रुपये तक एक्सचेंज ऑफर भी दे रहा है।  इन दोनों स्पेशल एडिशन वेरिएंट की बुकिंग पिछले हफ्ते ही शुरू हो चुकी थी।

नए वेरिएंट की कीमत:

आईफोन 7 रेड 128 GB स्टोरेज की असली कीमत 70,000 रुपये है लेकिन अमेजन इंडिया में पर 4,000 रुपये की छूट के साथ ये फोन 66,000 रुपये में खरीदा जा सकता है। इसके साथ ही अगर आईफोन 7 प्लस की बात करें तो 128 GB वाले वेरिएंट की असली कीमत 82,000 रुपये है, जो छूट के बाद 78,000 रुपये में मिलेगा। वहीं, 256 GB वेरिएंट की कीमत 92,000 रुपये है लेकिन यह वेरिएंट वेबसाइट पर उपलब्ध नहीं है।

फीचर्स:

एप्पल आईफोन 7 और 7 प्लस के नए रेड लिमिटेड एडिशन फोन की स्पेसिफिकेशन्स पहले जैसी ही होंगी। लेकिन कंपनी ने कैमरा सेगमेंट को और बेहतर किया है। आईफोन 7 ऑप्टिकल इमेज स्टेबलाइजेशन फीचर के साथ आता है। इसमें f/1.8 अपर्चर लेंस और क्वाड-एलईडी ट्रू टोन फ्लैश से लैस 12 MP का रियर कैमरा दिया गया है। वहीं, 7 MP का फ्रंट कैमरा दिया गया है। कंपनी ने दावा किया है कि नई इमेज प्रोसेसिंग तकनीक की मदद से कैमरा बेहतर और ज्यादा तेजी से तस्वीरें लेगा। अगर बात आईफोन 7 प्लस की हो तो इसमें डुअल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। इसमें 56 mm टेलीफोटो लेंस है और दूसरा वाइड एंगल लेंस। 7 प्लस 2X ऑप्टिकल जूम से लैस है।

नए वेरिएंट के डिस्पले 25 फीसदी ब्राइट होंगे। आईफोन 7 और आईफोन 7 प्लस नए A10 फ्यूजन 64-बिट क्वाड कोर चिप से लैस हैं। इसके साथ ही दोनों फोन्स में स्टीरियो स्पीकर दिए गए हैं। ये पुराने मॉडल की तुलना में दोगुना पावरफुल आवाज देंगे।

यह भी पढ़ें,

Apple को मिली कैलिफोर्निया सड़कों पर सेल्फ ड्राइविंग कारों की मंजूरी

पैनासोनिक Eluga Ray Max और Eluga Ray X फ्लिपकार्ट पर उपलब्ध, मिल रहा 11500 रुपये तक का ऑफर

भारी घाटे से उभरने के लिए BSNL और MTNL का विलय जरुरी: एमटीएनएल

Posted By: Joyeeta Bhattacharya

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस