नई दिल्ली, टेक डेस्क। Apple ने अपने यूजर्स के लिए डिवाइस मुफ्त रिपेयर करने का ऐलान किया है। iPhone 6S और 6S Plus के कुछ मॉडल्स में खराबी आ गई है जिसके बाद कंपनी ने यह घोषणा की है। कंपनी ने बताया है कि iPhone 6S और 6S Plus में जहां से पावर जाती है उस पार्ट में खराबी आ गई है। कंपनी इन यूजर्स को फ्री रिपेयर सपोर्ट उपलब्ध करा रही है। इसके लिए कंपनी ने अपने सपोर्ट पेज पर सर्कुलर भी जारी किया है। 

कैसे करें फ्री रिपेयर सपोर्ट का इस्तेमाल: कंपनी के सपोर्ट पेज पर लिखा है कि कुछ iPhone 6s और iPhone 6s Plus डिवाइस किसी कंपोनेंट के काम न करने से पावर नहीं दे पा रहे हैं। यह समस्या केवल एक लिमिटेड सीरियल नंबर सीमा के अंदर आने वाली डिवाइसेज के साथ आ रही है। इन डिवाइसेज को अक्टूबर 2018 से अगस्त 2019 के बीच बनाया गया है। इन्हें फ्री रिपेयर कराने के लिए आपको किसी तरह का कोई शुल्क नहीं देना है। इसके लिए उन्हें एप्पल के ऑथराइज्ड सर्विस प्रोवाइडर पर जाना होगा और एप्पल रिटेल स्टोर या एप्पल सपोर्ट पेज पर जाकर एप्पल रिपेयर सेंटर से मेल-अन सर्विस अरेंज करनी होगी।

एप्पल सपोर्ट पेज के मुताबिक, जिन iPhone 6s और iPhone 6s Plus यूजर्स को यह परेशानी आ रही है वो एप्पल सपोर्ट पेज पर जाकर सीरीयल नंबर चेकर पर यह चेक कर सकते हैं कि क्या उनका हैंडसेट फ्री रिपेयर के लिए वैध है या नहीं।

iPhone 11 को यूजर्स ने किया पसंद: देखा जाए तो Apple ने सही मायनों में इस बार दिवाली मनाई है। ऐसी इसलिए क्योंकि iPhone 11 प्री-ऑर्डर के समय जल्द ही आउट ऑफ स्टॉक हो गया था। वहीं, सेल में उपलब्ध होने के बाद भी फोन के ज्यादातर मॉडल्स आउट ऑफ स्टॉक हो गए। इस तरह का रिस्पॉन्स वर्ष 2014 और 2015 में Apple 6 और 7 सीरीज को मिला था।

Posted By: Shilpa Srivastava

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप