नई दिल्ली, टेक डेस्क। इस साल कोरोनावायरस की वजह से कई टेक्नोलॉजी इवेंट रद्द हुए हैं। पिछले दिनों ही कई स्मार्टफोन निर्माता कंपनियों ने अपने नए डिवाइसेज के लॉन्च को आगे बढ़ा दिया है। ऐसे में पिछले दिनों Apple के अगले iPhone 12 सीरीज को लेकर भी कई रिपोर्ट सामने आ रही थी, जिनमें इसके लॉन्च को आगे बढ़ाने की बातें कही जा रही थी। हालांकि, कंपनी ने कभी भी आधिकारिक तौर पर इसके बारे में कोई जानकारी नहीं दी है। अब iPhone 12 से जुड़ी एक और नई रिपोर्ट सामने आई है। Apple के डिवाइस को असेंबल करने वाली ताइवानी कंपनी Foxconn iPhone 12 के प्रोडक्शन को लेकर आश्वश्त है।

Bloomberg की रिपोर्ट के मुताबिक Foxconn नए iPhone 12 को तय समय पर उपलब्ध करवा देगी। कोरोनावायरस की वजह से iPhone 12 के प्रोडक्शन पर कोई असर नहीं पड़ा है। रिपोर्ट के मुताबिक, डिवाइस का प्रोडक्शन अभी शुरू नहीं हुआ है। इसका मास प्रोडक्शन अगले कुछ महीनों में शुरू किया जाएगा। Apple iPhone 12 का पिछले दिनों ही रेंडर लीक हुआ है। इसमें फोन के फ्रंट पैनल में बेहद ही पतला बेजल देखने को मिला है। साथ ही नॉच फीचर को हटा लिया गया है

iPhone 12 को 4G और 5G दोनों वेरिएंट्स में लॉन्च किया जाएगा। इस तरह से अगले iPhone 12 सीरीज के तहत 6 स्मार्टफोन्स लॉन्च किए जा सकते हैं। Apple एनलिस्ट मिंग ची कुओ ने पहले ही फोन को इनोवेटिव कैमरा फीचर और 6.7 इंच के डिस्प्ले के साथ लॉन्च होने के बारे में खुलासा किया है। इस बार iPhone 12 के डिजाइन में भी काफी बदलाव देखने को मिल सकता है। इसकी झलक हाल ही में लीक हुए रेंडर से भी मिल चुकी है।

Apple अगले महीने अपने iPhone के अफोर्डेबल मॉडल iPhone 9 या iPhone SE को लॉन्च कर सकती है। इसे 4.7 इंच के डिस्प्ले और सिंगल रियर और फ्रंट कैमरे के साथ लॉन्च किया जा सकता है। iPhone 9 का लुक और डिजाइन 2018 में लॉन्च हुए iPhone 8 की तरह ही हो सकता है।

Posted By: Harshit Harsh

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस