नई दिल्ली, आइएएनएस. प्रीमियम स्मार्टफोन बनाने वाली Apple कंपनी की लेटेस्ट iPhone 12 सीरीज की लॉन्चिंग का इंतजार लंबे वक्त से है। हालांकि लॉन्चिंग से पहले iPhone 12 सीरीज की कीमत और फीचर्स का खुलासा हो गया है। रिपोर्ट के मुताबिक iPhone 12 सीरीज के तहत स्मार्टफोन के चार मॉडल पेश किए जाएंगे, जिनकी कीमत उम्मीद से कहीं ज्यादा होगी। रिपोर्ट में दावा किया गया है कि लागत में करीब 50 डॉलर (करीब 3,680 रुपये) का इजाफा हो गया है। ऐसे में इस साल iphone 12 सीरीज की कीमत ज्यादा होने की उम्मीद है। 

अलग से लेने होंगे चार्ज और इयरफोन

GizmoChina की रिपोर्ट के मुताबिक iPhone 12 सीरीज में Apple बॉक्स में केवल फोन दिया जाएगा। मतलब फोन के साथ कंपनी की तरफ से चार्जर और वायर्ड इयरफोन नही दिया जाएगा। ऐसे में कस्टमर को 20W का चार्जर अलग से लेना होगा। मतलब चार्जर की कॉस्ट फोन से अलग होगी। इतना ही नही, भारत में iphone 12 की कीमत पर 23.2 फीसदी ड्यूटी अदा करनी होगी। इसमें बेसिक कस्टम ड्यूटी, IGST समेत तमाम तरह के टैक्स शामिल होते हैं।

649 डॉलर होगी शुरुआती कीमत  

एप्पल इनसाइडर Jon Prosser की तरफ से दावा किया गया  है कि अपकमिंग 5.4 इंच वाले iPhone 12 की शुरुआती कीमत 649 डॉलर हो सकती है। वही 6.1 इंच वाले iPhone 12 को 749 डॉलर के प्राइस टैग के साथ पेश किया जा सकता है। 5.4 इंच और 6.1 इंच वाला iPhone 5G कनेक्टिविटी को सपोर्ट करेगी। साथ ही फोन के रियर पैनल पर ड्यूल कैमरा सेटअप दिया जाएगा। दोनों डिवाइस में केवल स्क्रीन साइज का अंतर होगा। दोनों ही फोन में OLED डिस्प्ले दिया जाएगा।

1099 डॉलर में आएगा iPhone 12 Pro Max

iPhone 12 के दो अन्य मॉडल iPhone 12 और iPhone 12 pro होंगे। इसमें से सस्ते iPhone 12 Pro मॉडल को 999 डॉलर में पेश किया जा सकता है, जबकि iPhone 12 Pro Max को 1,099 डॉलर में पेश किया जाएगा। दोनों फोन के रियर पैनल पर ट्रिपल कैमरा सेटअप दिया जाएगा, जो LiDAR स्कैनर सपोर्ट के साथ आएगा। एनालिस्ट Ming-Chi Kuo iphone के सभी चार मॉडल को OLED डिस्प्ले के साथ ही 5G सपोर्ट के साथ पेश किया जा सकता है।  

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस