Move to Jagran APP

iOS 13 में iphone यूजर्स को मिलेंगे ये खास फीचर्स, जल्दी करें अपडेट

iOS 13 अपडेट के बाद पुराने iphone यूजर्स को अपने डिवाइस में एक साथ कई नए फीचर्स का लाभ मिलेगा जिसमें डार्क मोड और 3D टच शामिल हैं...

By Harshit HarshEdited By: Published: Fri, 20 Sep 2019 12:44 PM (IST)Updated: Fri, 20 Sep 2019 12:54 PM (IST)
iOS 13 में iphone यूजर्स को मिलेंगे ये खास फीचर्स, जल्दी करें अपडेट
iOS 13 में iphone यूजर्स को मिलेंगे ये खास फीचर्स, जल्दी करें अपडेट

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Apple ने अपने iPhone यूजर्स के लिए iOS 13 Update जारी कर दिया है। इस अपडेट के बाद यूजर्स को अपने डिवाइस में बदलाव नजर आएगा और कई नए फीचर्स की सुविधा भी उपलब्ध होगी। खास तौर पर पुराने iPhone यूजर्स अगर iPhone 11 सीरीज का फील लेना चाहते हैं तो वह अपने डिवाइस में iOS 13 को अपडेट कर लें, क्योंकि iPhone 11 पहले से ही iOS 13 पर उपलब्ध है और इसके फीचर्स का उपयोग का iPhone की पिछली सीरीज पर भी कर सकते हैं। आइए जानते हैं iOS 13 अपडेट के बाद मिलने वाले खास फीचर्स के बारे में।

loksabha election banner

1. Silence unknown callers 

iOS 13 अपडेट के बाद आपको डिवाइस में Silence unknown callers फीचर मिलेगा जिसकी मदद से आप स्पैम कॉल्स का ब्लॉक कर सकते हैं। इसके लिए आपको फोन की सेटिंग में मौजूद enabling Silence Unknown Callers के विकल्प पर क्लिक करना होगा।

2. Download large apps

iOS 13 में आपको मोबाइल डाटा पर ही लार्ज ऐप डाउनलोड करने का विकल्प मिलेगा। इसमें आप बड़ी फाइल को भी आसानी से डाउनलोड कर सकेंगे। इसके लिए Settings > iTunes और App Store पर जाकर मोबाइल डाटा सेक्शन में​ दिए गए एप डाउनलोड पर टैप करना है। जिसके बाद आप अपने मोबाइल डाटा पर 200MB से बड़ी फाइल को भी डाउनलोड कर सकेंगे।

3. FaceTime और iMessage ड्यूल सिम को करेंगे सपोर्ट

सबसे खास बात है कि iOS 13 अपडेट के बाद FaceTime और iMessage पर ड्यूल सिम सपोर्ट उपलब्ध हो जाएगा। 

4. App Store से कर सकेंगे ऐप्स डिलीट

इस फीचर की मदद से आप डायरेक्ट App Store पर जाकर किसी भी ऐप को डिलीट कर सकते हैं। आपको होम स्क्रीन पर जाकर ऐप सर्च करने की जरूरत नहीं पड़ेगी। इस फीचर का उपयोग करने के लिए आपको अपडेट सेक्शन में जाकर उस ऐप पर क्लिक करना है जिसे आप डिलीट करना चाहते हैं और फिर उसे डिलीट करने के लिए लेफ्ट स्वाइप करना होगा।

5. बेहतर होगा साइलेंट मोड डिस्प्ले

iOS 13 में दिया गया साइलेंट मोड डिस्प्ले iOS 12 की तुलना में बेहतर होगा। आप आसानी से फोन को साइलेंट मोड पर डाल सकते हैं। 

6. Automatically close Safari tabs

अगर आप सफारी टैब्स को बंद करना भूल गए हैं तो Settings > Safari > Close Tabs का उपयोग कर सकते हैं। इसमें आप एक दिन, एक हफ्ते या एक महीने में ओपन किए गए किसी भी टैब को बंद कर सकते हैं। 

7. Screenshot full web page

iOS 13 अपडेट के बाद यूजर्स को फुल वेब पेज का स्क्रीनशॉट लेने की सुविधा मिलेगी। अगर आपके iPhone और iPad फेस आईडी है तो आप tap power + volume up पर क्लिक करके स्क्रीन शॉट ले सकते हैं। यदि नहीं है तो आपको tap power + home पर क्लिक करना होगा।

8. मैसेज सर्च करना होगा बेहतर

iOS 13 में आपको मैसेज सर्च करना पहले से बेहतर और आसान लगेगा। iOS 13 अपडेट करते ही आपका मैसेज सर्च बॉक्स बिल्कुल बदल जाएगा। इसमें आपको उपयोगी लिंक और कॉन्टेक्ट स्क्रीन पर शो होंगे।

9. Optimised battery charging

इस फीचर का उपयोग करने के लिए Settings > Battery > Battery Health पर जाएं। जिसके बाद आपके फोन में Optimised battery charging इनेबल हो जाएगा। 

10. Low data mode

iOS 13 में यूजर्स को Low data mode फीचर मिलेगा। इसका उपयोग करने के लिए आपको Settings > Mobile data > Mobile data options पर क्लिक करना होगा। जिसके बाद आपको डाटा कम होने पर नोटिफिकेशन मिलेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.