Move to Jagran APP

iOS 13 में भी मिलेगा Android वाला यह खास फीचर, स्क्रीनशॉट में हुआ खुलासा

अगले सप्ताह से शुरू होने वाले WWDC 2019 में Apple अपने अगले ऑपरेटिंग सिस्टम iOS 13 को पेश करेगा। इस ऑपरेटिंग में भी एंड्रॉइड की तरह ही डार्क मोड फीचर दिया जा सकता है।

By Harshit HarshEdited By: Published: Thu, 30 May 2019 10:23 PM (IST)Updated: Fri, 31 May 2019 09:19 AM (IST)
iOS 13 में भी मिलेगा Android वाला यह खास फीचर, स्क्रीनशॉट में हुआ खुलासा
iOS 13 में भी मिलेगा Android वाला यह खास फीचर, स्क्रीनशॉट में हुआ खुलासा

नई दिल्ली, टेक डेस्क। अगले सप्ताह से शुरू होने वाले WWDC 2019 में Apple अपने अगले ऑपरेटिंग सिस्टम iOS 13 को पेश करेगा। इस ऑपरेटिंग में भी एंड्रॉइड की तरह ही डार्क मोड फीचर दिया जा सकता है। iOS 13 के कुछ फीचर्स पहले से ही लीक हो चुके हैं। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो एक स्क्रीनशॉट में iOS 13 के इस डार्क मोड फीचर को देखा गया है। इस डार्क मोड फीचर को एक म्यूजिक एवं अन्य ऐप में देखा गया है। जिसे बिल्ट इन स्क्रीनशॉट के जरिए दिखाया गया है। Apple अपने अगले ऑपरेटिंग सिस्टम के मेन सेटिंग पेज के कंट्रोल सेंटर में एक स्विच दे सकता है।

loksabha election banner

10x ऑप्टिकल जूम के साथ भारत में लॉन्च होने वाले पहले स्मार्टफोन Oppo Reno को अमेजन से खरीदने के लिए यहां क्लिक करें।

iOS 13 में स्लीप मोड भी दिया जा सकता है, इस मोड को एक्टिवेट करने के बाद यूजर्स को कोई नोटिफिकेशन नहीं मिलेगा। इस मोड को यूजर्स रात में एक्टिवेट कर सकते हैं जिसके बाद उन्हें सुबह तक कोई नोटिफिकेशन नहीं मिलेगा। स्लिप मोड के साथ ही पर्सनलाइज्ड एक्सेस भी दिया जा सकता है। इसमें iPad पर मल्टीपल यूजर्स एक्सेस भी दिया जा सकता है। इन सब फीचर्स के अलावा iOS 13 में और भी बड़े बदलाव देखने को मिल सकते हैं।

Apple के पिछले साल लॉन्च हुए iPhone XR को अमेजन से खरीदने के लिए यहां क्लिक करें।

iOS 13 में डिफॉल्ट मैसेजिंग ऐप iMessage को भी अपग्रेड किया जा सकता है। इसमें आप वॉट्सऐप की तरह ही प्रोफाइल क्रिएट कर सकेंगे। नए ऑपरेटिंग सिस्टम में फाइंड माई ऐप और फाइंड माई फ्रेंड्स जैसे फीचर्स भी दिए जा सकते हैं। iOS 13 में हेल्थ ऐप, अपडेटेड मैप्स के अलावा नेटिव सपोर्ट जैसे फीचर्स दिए जा सकते हैं। iOS 13 के सभी फीचर्स में से डार्क मोड इसलिए खास है कि यह फीचर्स पहले एंड्रॉइड के कई सारे ऐप्स में देखने को मिले हैं। साथ ही एंड्रॉइड के लेटेस्ट ऑपरेटिंग सिस्टम में भी यह फीचर दिया गया है।

यह भी पढ़ें:

OnePlus 7 Pro से लेकर Moto G7 तक, ये हैं इस साल लॉन्च हुए बेस्ट Android स्मार्टफोन

Oppo K3 vs Realme X: मिड बजट रेंज में पॉप-अप कैमरे के साथ कौन है बेहतर?

PUBG Mobile Update 0.13.0 Beta इन आसान स्टेप्स के जरिए करें Download

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.