Move to Jagran APP

मोबाइल बाजार में इंटेक्स ने सबको पछाड़ा

देश की सबसे तेजी से बढ़ती मोबाइल हैंडसेट कंपनी इंटेक्स ने अपने प्रतिस्पर्धियों को पछाड़ते हुए देश की नंबर एक मोबाइल हैंडसेट कंपनी बन गई है।

By Sachin BajpaiEdited By: Published: Wed, 16 Sep 2015 08:39 PM (IST)Updated: Wed, 16 Sep 2015 08:54 PM (IST)
मोबाइल बाजार में इंटेक्स ने सबको पछाड़ा

जागरण ब्यूरो, नई दिल्ली । देश की सबसे तेजी से बढ़ती मोबाइल हैंडसेट कंपनी इंटेक्स ने अपने प्रतिस्पर्धियों को पछाड़ते हुए देश की नंबर एक मोबाइल हैंडसेट कंपनी बन गई है। बीते तीन महीने में इंटेक्स ने आयात व घरेलू मैन्यूफैक्चरिंग के मामले में सभी कंपनियों को पीछे छोड़ दिया है।

loksabha election banner

साइबेक्स एक्जिम की रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी देश की सबसे तेजी से बढ़ती स्मार्टफोन कंपनी बन गई है। यह उपलब्धि कंपनी को पांच हजार रुपये से कम कीमत वाले स्मार्टफोन की बिक्री में तेज वृद्धि के चलते हासिल हुई है। इस वर्ग में इंटेक्स ने हैंडसेट बाजार में सबको पीछे छोड़ दिया है। कंपनी ने पांच से दस हजार रुपये के बीच की कीमत वाले स्मार्टफोन बाजार में भी बेहतरीन प्रदर्शन किया है।

यह प्रदर्शन इस लिहाज से भी अहम है, क्योंकि भारत विश्व के स्मार्टफोन बाजार में तेजी से दूसरे नंबर की तरफ बढ़ रहा है। यह उपलब्धि भारत को साल 2017 तक हासिल होने की उम्मीद है। अभी विश्व में चीन और अमेरिका स्मार्टफोन के सबसे बड़े बाजार हैं। बाजार के जानकारों का कहना है कि भारत का स्मार्टफोन बाजार कुछ वषरें तक 10 फीसद से अधिक की रफ्तार से बढ़ेगा। अभी दुनिया में बिकने वाले स्मार्टफोन में 50 फीसद हिस्सेदारी चीन, अमेरिका व भारत की है।

भारतीय स्मार्टफोन बाजार में वर्तमान में 40 से अधिक मोबाइल हैंडसेट ब्रांड मौजूद हैं। इस बाजार में इंटेक्स ने अपनी मजबूत जगह बनाई है। कंपनी का मजबूत सर्विस नेटवर्क हैं। इसमें 1,100 टच प्वाइंट हैं। इंटेक्स के उत्पाद देश के हर कोने में उपलब्ध हैं। कंपनी के देश भर में 1,100 वितरक हैं और एक लाख से अधिक डीलरों का नेटवर्क है। कंपनी के उत्पाद ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध हैं। इंटेक्स पहली ऐसी भारतीय कंपनी है, जिसने स्मार्टफोन के अलावा स्मार्टवॉच आइरिस्ट भी बाजार में उतारी है।

एंड्रायड डिवाइसेज के लिए Google लाया मोबाइल पेमेंट एप ‘Android Pay’


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.