नई दिल्ली, टेक डेस्क। Xiaomi की तरफ से हाल ही 200W का मोबाइल चार्जर लॉन्च करने का ऐलान किया गया था। साथ ही दावा किया गया था यह दुनिया का सबसे फास्ट मोबाइल चार्जर होगा। कंपनी का दावा है कि इस फास्ट चार्जिंग की मदद से 4,000mAh बैटरी वाले स्मार्टफोन को मात्र 8 मिनट में फुल चार्ज किया जा सकेगा। हालांकि Xiaomi के 200W फास्ट चार्जिंग की लॉन्चिंग का इंतजार है। लॉन्चिंग के बाद ही साफ हो पाएगा कि Xiaomi के दावों में कितना दम है।

Infinix से होगी जोरदार टक्कर 

हालांकि Xiaomi की लॉन्चिंग से पहले स्मार्टफोन ब्रांड infinix की ओर से भी 160W फास्ट चार्जर पेश करने का ऐलान किया गया है। ऐसे में Xiaomi के 200W फास्ट चार्जर को Infinix के चार्जर से जोरदार टक्कर मिल सकती है। xda-developers की रिपोर्ट के मुताबिक infinix का 160W चार्जर हाईपर फास्ट चार्जिंग टेक्नोलॉजी सपोर्ट के साथ आएगा। Infinix के 160W अल्‍ट्रा फास्‍ट चार्जर की एक फोटो भी शेयर की गई है। ऐसी उम्मीद जताई जा रही है कि कंपनी फास्ट चार्जिंग सपोर्ट वाले स्‍मार्टफोन पर भी काम कर रही है जो बाजार में मौजूद दूसरे स्‍मार्टफोन के मुकाबले ज्‍यादा फास्‍ट चार्जिंग स्पीड देगा।

Xiaomi ने पहले भी पेश किया था फास्ट चार्जर 

Xiaomi के पास फास्ट चार्जर डेवलप करने की खासा एक्सपीरिएंस है। xiaomi की तरफ से दो वर्ष पहले 100W फास्ट चार्जिंग तकनीक पेश की थी। उस दौरान कंपनी ने कहा था कि यह तकनीक 4,000mAh की बैटरी वाले डिवाइस को 17 मिनट में फुल चार्ज करती है। Xiaomi के अलावा Oppo भी फास्ट चार्जिंग तकनीक VOOC के साथ मौजूद है। पिछले साल कंपनी ने फास्ट चार्जिंग तकनीक से पर्दा उठाया था। उस दौरान कंपनी ने दावा किया था कि उसकी 125W फास्ट चार्जिंग तकनीक 4,000mAh की बैटरी वाले फोन को सिर्फ 20 मिनट में चार्ज करती है।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप