Move to Jagran APP

अब WhatsApp पर इस्तेमाल कर सकेंगे India Post Payment बैंक की सर्विस, ग्राहकों को मिलेगी ये सुविधाएं

सरकारी स्वामित्व वाले India Post Payments Bank ने अपने ग्राहकों के लिए वॉटसऐप के जरिए बैंकिंग सेवाएं शुरू करने के लिए भारती एयरटेल के साथ साझेदारी की है। शुक्रवार को एक संयुक्त बयान में यह जानकारी दी गई। (फाइल फोटो जागरण)

By Anand PandeyEdited By: Anand PandeyPublished: Fri, 31 Mar 2023 08:59 PM (IST)Updated: Fri, 31 Mar 2023 08:59 PM (IST)
अब WhatsApp पर इस्तेमाल कर सकेंगे India Post Payment बैंक की सर्विस, ग्राहकों को मिलेगी ये सुविधाएं
India Post Payments Bank partners Airtel to launch banking services on WhatsApp

नई दिल्ली, टेक डेस्क। भारत में अग्रणी टेलीकॉम ऑपरेटर भारती एयरटेल ने इंडिया पोस्ट पेमेंट्स बैंक (IPPB) के साथ पूरे भारत के ग्राहकों के लिए वॉटसऐप बैंकिंग सेवाओं की शुरुआत की घोषणा की है। यह देश भर के यूजर को ऑनलाइन बैंकिंग के लिए वॉटसऐप का लाभ उठाने में सक्षम बनाएगा।

prime article banner

वॉटसऐप के भारत में कई सौ मिलियन यूजर हैं, और वॉटसऐप के साथ बैंकिंग करना भारतीय यूजर के लिए बहुत सुविधाजनक होगा। वॉटसऐप के लिए बिजनेस सर्विस प्रोवाइडर (BSP) के रूप में काम करने वाली एयरटेल दुनिया की पहली कंपनी है।

India Post Payments Bank यूजर को मिलेंगी ये सुविधाएं

IPPB ग्राहक अब वॉटसऐप पर आसानी से बैंकिंग कर सकेंगे। अब कई महत्वपूर्ण बैंकिंग सेवाएं जिनकी यूजर को जरूरत होती है, अब आईपीपीबी ग्राहकों के लिए वॉटसऐप पर उपलब्ध होंगी। वॉटसऐप पर आईपीपीबी ग्राहकों के लिए डोरस्टेप सर्विस,निकटतम डाकघर का पता लगाने जैसी सेवाएं उपलब्ध होंगी। इस सेवा की सबसे अच्छी बात यह है कि यह कई भाषाओं में बातचीत का सपोर्ट करती है। इससे देश के ग्रामीण हिस्सों से ऑनलाइन बैंकिंग करने वाले यूजर को सुविधा मिलेगी।

Airtel IQ के बिजनेस हेड ने कही ये बात

Airtel IQ के बिजनेस हेड अभिषेक बिस्वाल ने कहा,"Airtel IQ एक मजबूत, सहज और सुरक्षित क्लाउड कम्युनिकेशन सूट है। मौजूदा एसएमएस और वॉयस कम्युनिकेशन में वॉटसऐप मैसेजिंग को शामिल करने के साथ हम इंडिया पोस्ट पेमेंट्स बैंक के ग्राहकों को बेहतर सर्विस देने की कोशिश कर रहे हैं। यह नया कदम बैंक और उनके ग्राहकों के बीच दो-तरफा संचार को और सक्षम बनाता है।

हमें देश के टियर 2,3 शहरों में बैंकिंग सेवाओं को अधिक बेहतर बनाने में महत्वपूर्ण योगदान देने के लिए IPPB के साथ अपने सहयोग को जारी रखते हुए खुशी हो रही है। आईपीपीबी और एयरटेल आईक्यू वॉटसऐप समाधान में एक लाइव इंटरैक्टिव कस्टमर सपोर्ट एजेंट को जोड़ने की दिशा में काम कर रहे हैं, जो ग्राहकों को 24X7 तक पहुंच के साथ उनके सवालों का जवाब देता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.