Move to Jagran APP

BSNL के इस प्लान में 200-300 नहीं बल्कि मिलता है पूरा 730 GB डेटा जानिए इसके बारे में

BSNL सरकारी कंपनी BSNL अपने यूजर्स को एक ऐसा प्लान पेश करती है जिसमें उन्हें पूरे 730 GB डेटा मिलता है। यह कोई नया प्लान नहीं हैं लेकिन आप इस प्लान से अंजान हो सकते हैं। जानिए इस प्लान को विस्तार से।

By Kritarth SardanaEdited By: Published: Sun, 25 Dec 2022 08:04 PM (IST)Updated: Sun, 25 Dec 2022 08:04 PM (IST)
BSNL के इस प्लान में 200-300 नहीं बल्कि मिलता है पूरा 730 GB डेटा जानिए इसके बारे में
BSNL photo credit - Jagran file photo

नई दिल्ली, टेक डेस्क। BSNL अपने यूजर्स को दूसरी कंपनियों के मुकाबले हमेशा कम कीमत में आकर्षित प्लान पेश करता है। ऐसा ही एक प्लान है जिसके बारे में हम आपको आज बताने जा रहे हैं। इस प्लान में यूजर्स को डेटा तो दबा के मिलता ही है, साथ ही वैलिडिटि भी काफी लंबी मिलती है।

prime article banner

कौन सा है वो प्लान

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) के इस प्लान में यूजर्स को कुल 730 जीबी डेटा मिलता है। इसके साथ ही इस प्लान में और भी कई सुविधाएं मिलती है।

2399 प्लान- इस प्लान में यूजर्स को कुल 730 जीबी डेटा मिलता है, जो 2 जीबी डेटा प्रति दिन के अनुसार यूजर्स को मिलता रहेगा। जब किसी यूजर का प्रति दिन 2 जीबी डेटा कोटा समाप्त हो जाएगा तो इंटरनेट की स्पीड घटकर 40 Kbps पर पहुँच जाती है।

इसके साथ ही प्लान में यूजर्स को प्लान में अनलिमिटेड लोकल- एसटीडी कॉलिंग मिलेगी के साथ 100 SMS भी प्रति दिन मिलेंगे।

वैलिडिटि की बात करें तो इस प्लान में यूजर्स को लगभग 395 दिन की वैधता मिलती है। इससे यूजर्स को एक साल यानी 12 महीने की जगह करीब 13 महीने की वैधता मिल जाती है।

कंपनी ने मनोरंजन का भी इस प्लान में स्थान रखा है। अपने इस प्लान में कंपनी यूजर्स को 30 दिनों के लिए Eros Now Entertainment और लोकधुन की सदस्यता फ्री देती है। इसके अलावा कंपनी इस प्लान में PRTB सेवाएं जैसे कॉलर ट्यून भी फ्री देती है।

BSNL के ब्रॉडबैंड प्लान में भी मिलती है 1 साल की वैलिडिटी

BSNL अपने ब्रॉडबैंड प्लान के जरिये भी यूजर्स को 1 साल की वैलिडिटी प्रदान करती है। कंपनी 7,188 रुपये की कीमत वाला एक प्लान पेश करती है जिसमें यूजर्स को 60 Mbps की स्पीड पर FUP (Fair Usage Policy)के अनुसार 3300 GB डेटा मिलता है। जिसके बाद डेटा कोटा खत्म होने के बाद स्पीड 60 mbps से नीचे गिरकर 4 Mbps पर पहुँच जाती है। इस प्लान में टेलीफोन के जरिये अनलिमिटेड लोकल-STD-कॉलिंग की सुविधा भी मिलती है।

इसके अलावा कंपनी साल भर की वैलिडिटि वाला एक और प्लान भी पेश करती है,जिसकी कीमत 3,948 रुपये है। इस प्लान में यूजर्स को 20 MBPS की स्पीड पर 1,000 जीबी डेटा मिलता है। लेकिन डेटा कोटा खत्म होने पर स्पीड नीचे गिरकर 4 एमबीपीएस पर चली जाती है। इसके अलावा प्लान में अनलिमिटेड लोकल और STD कॉलिंग की सुविधा भी मिलती है।  

यह भी पढ़ें- सिर्फ 12 मिनट में फुल चार्ज होने वाला यह फोन फ्लिपकार्ट पर हुआ उपलब्ध, जानिए कीमत, ऑफर और फीचर्स 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.