नई दिल्ली, टेक डेस्क। चीनी फ्लैगशिप निर्माता कंपनी OnePlus ने नई दिल्ली में चल रहे टेक्नोलॉजी इवेंट मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस (IMC) 2019 में अपने भविष्य की 5G टेक्नोलॉजी को शोकेस किया है। कंपनी ने चिपसेट निर्माता कंपनी Qualcomm और Ericsson के साथ मिलकर अपनी 5G तकनीक के बारे में बताया। इस इवेंट में कंपनी यूजर्स को वन टाइम 5G एक्सपीरियंस करवा रही है। टेलिकॉम सेक्टर के इस बड़े इवेंट में 5G वीडियो कॉलिंग को डेमोन्स्ट्रेट किया गया।

OnePlus के हाल ही में लॉन्च हुए OnePlus 7 और OnePlus 7T सीरीज में Qualcomm Snapdragon 855 और Qualcomm Snapdragon 855+ मोबाइल प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल किया गया है। Qualcomm Snapdragon 855 प्रोसेसर में 5G सपोर्ट सिस्टम वाले X50 मॉडम का इस्तेमाल किया गया है। Qualcomm Snapdragon Elite Gaming सपोर्ट वाले ये डिवाइस आर्टिफिशियल इंजन से लैस है जो यूजर्स को पावरफुल गेमिंग एक्सपीरियंस कराता है। खास तौर पर जब यूजर्स 5G नेटवर्क के जरिए कनेक्टेड हों।

OnePlus, Qualcomm और Ericsson की इस साझेदारी से यूजर्स को सीमलेस 5G एक्सपीरियंस मिलेगा। Ericsson के 5G इंफ्रास्ट्रक्चर के जरिए OnePlus ने यूजर्स को रीयल टाइम क्लाउड गेमिंग फीचर एक्सपीरियंस करवाया है। OnePlus के जनरल मैनेजर विकास अग्रवाल ने IMC में कहा, ग्लोबल टेक्नोलॉजी ब्रांड होने के कारण हमारे यूजर्स को लेटेस्ट और इनोवेटिव टेक्नोलॉजी का एक्सपीरियंस मिलता है। इस इवेंट में OnePlus 7 Pro 5G इनेबल्ड डिवाइस का यूजर्स एक्सपीरियंस शोकेस किया गया।

OnePlus ने हाल ही में OnePlus 7T, 7T Pro फ्लैगशिप स्मार्टफोन्स लॉन्च किए हैं। ये दोनों ही डिवाइस क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 855+ मोबाइल प्लेटफॉर्म पर काम करते हैं। ये दोनों ही स्मार्टफोन्स परफॉर्मेंस के मामले में काफी बेहतर हैं। इसमे यूजर्स को सिमलेस गेमिंग और नेटवर्क एक्सपीरियंस मिलता है। ये दोनों ही स्मार्टफोन दुनिया के पहले ऐसे स्मार्टफोन्स हैं जिसे एंड्रॉइड 10 आउट ऑफ द बॉक्स ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ लॉन्च किया गया है।

Posted By: Harshit Harsh

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप