नई दिल्ली, टेक डेस्क। HMD Global अपने Nokia 5.1, 6.1 और 7.1 के अगले सक्सेसर को अगले महीने 6 सितंबर से लेकर 11 सिंतबर तक बर्लिन, जर्मनी में आयोजित होने वाले IFA 2019 में लॉन्च कर सकता है। इनके सक्सेसर Nokia 5.2, 6.2, 7.2 के बारे में पहले भी कुछ लीक्स सामने आ चुके हैं। हालांकि, कंपनी की तरफ से इन स्मार्टफोन्स के लॉन्च के बारे में कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी है। Nokia anew नाम के एक ट्वीटर हैंडल के जरिए इस बात की जानकारी मिली है। ट्वीट में कहा गया है कि 'Nokia 5.2, Nokia 6.2 और Nokia 7.2 को IFA 2019 में लॉन्च किया जाएगा। इस बात को हम कंफर्म करते हैं।'

आपको बता दें कि कुछ समय पहले ही Nokia 7.2 को स्पॉट किया गया है। इस स्मार्टफोन में एंड्रॉइड 9 पाई ऑपरेटिंग सिस्टम दिया जा सकता है। इस स्मार्टफोन को भी स्टॉक एंड्रॉइड यानी की एंड्रॉइड वन के साथ लॉन्च किया जा सकता है। फोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 710 चिपसेट प्रोसेसर का इस्तेमाल किया जा सकता है। फोन की मेमोरी की बात करें तो इसे 6GB रैम ऑप्शन के साथ लॉन्च किया जा सकता है। हाल ही में इस स्मार्टफोन को Geekbench पर स्पॉट किया गया था, जहां इसे 5821 और 1604 प्वाइंट्स रेटिंग मिला था।

Nokia 6.1 Plus खरीदने के लिए क्लिक करें यहां

फोन के अन्य फीचर्स की बात करें तो इसे 6.3 इंच के IPS LCD डिस्प्ले के साथ लॉन्च किया जा सकता है। फोन के बैक में 48 मेगापिक्ल का कैमरा दिया जा सकता है। फोन को पावर देने के लिए इसमें 3,500 एमएएच की बैटरी दी जा सकती है। फोन के बैक में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप एलईडी फ्लैश के साथ दिया जा सकता है। वहीं, इसके फ्रंट में वाटरड्रॉप नॉच फीचर दिया जा सकता है।

Nokia 8.1 खरीदने के लिए क्लिक करें यहां

Nokia 6.2 को भी कुछ दिन पहले ही सर्टिफिकेशन वेबसाइट Geekbench पर स्पॉट किया गया था। इस स्मार्टफोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 660 चिपसेट दिया जा सकता है। ये स्मार्टफोन एंड्रॉइड के लेटेस्ट ऑपरेटिंग सिस्टम 9 पाई या Q पर काम कर सकता है। वहीं, Nokia 5.2 के बारे में ज्यादा जानकारी सामने नहीं आई है। इस स्मार्टफोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 632 चिपसेट प्रोसेसर का इस्तेमाल किया जा सकता है।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Harshit Harsh

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप