Move to Jagran APP

Idea Nirvana प्लान बंद, अब पोस्टपेड यूजर्स के लिए आया Vodafone Red Plan

Vodafone Idea ने अपने पोस्टपेड यूजर्स के लिए Vodafone Red Plan शुरू की है जिसके साथ पोस्टपेड प्लान्स और सर्विसेज एक साथ ऑफर किए जाएंगे

By Renu YadavEdited By: Published: Thu, 06 Feb 2020 06:18 PM (IST)Updated: Thu, 06 Feb 2020 06:26 PM (IST)
Idea Nirvana प्लान बंद, अब पोस्टपेड यूजर्स के लिए आया Vodafone Red Plan
Idea Nirvana प्लान बंद, अब पोस्टपेड यूजर्स के लिए आया Vodafone Red Plan

नई दिल्ली, टेक डेस्क। टेलिकॉम कंपनी Vodafone Idea ने आधिकारिक तौर पर घोषणा करते हुए जानकारी दी है कि अब सभी पोस्टपेड प्लान और सर्विसेज Vodafone Red Plan के तहत ही उपलब्ध होंगे। यानि अब Vodafone और Idea के सभी पोस्टपेड प्लान Vodafone Red Plan के तौर पर मिलेंगे। इसके साथ ही Idea Nirvana प्लान को भी बंद कर दिया है और अगर आप Idea Nirvana प्लान का उपयोग कर रहे हैं तो यह Vodafone Red Plan में कंवर्ट हो जाएगा। वैसे बता दें कि फिलहाल Vodafone Red Plan की शुरुआत मुंबई सर्किल में की जाएगी और अगले चरण में इसे देशभर के अन्य सर्किल्स में लागू किया जाएगा। 

loksabha election banner

गौरतलब है कि साल 2018 में Vodafone और Idea ने एक-दूसरे से हाथ मिलाया था और इसके बाद से ही दोनों कंपनी अपने पोस्टपेड और प्रीपेड प्लान में लगभग एक जैसे ही बेनिफिट्स दे रही हैं। वहीं अब कंपनी की प्लानिंग पोस्टपेड यूजर्स को एक-साथ एक जैसे प्लान व बेनिफिट्स मुहैया कराने की है और इसलिए Vodafone Red Plan को पेश किया गया है। यह बदलाव Vodafone और Idea दोनों कस्टमर्स पर लागू होगा। Vodafone Red Plan आपको कंपनी के ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों चैनल्स पर उपलब्ध होंगे।

Vodafone Red Plan आने के बाद Idea के सभी Nirvana प्लान इसमें कंवर्ट कर दिए जाएंगे। फिलहाल Idea अपने ग्राहकों को  Nirvana 399 और Nirvana 499 पोस्टपेड उपलब्ध करा रही है लेकिन अब यह प्लान Vodafone Red Plan में बदल जाएंगे। वहीं Vodafone यूजर्स के लिए फिलहाल 999 रुपये की कीमत वाला RedX लिमिटेड एडिशन पोस्टपेड प्लान उपलब्ध है जो अब बदल जाएगा। 

वैसे बता दें कि हाल ही में Vodafone Idea ने अपना 649 रुपये वाल iPhone Forever पोस्टपेड प्लान बंद किया था। खास तौर पर iPhone यूजर्स के लिए उपलब्ध होने वाले इस प्लान में अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग के अलावा 90GB डाटा की सुविधा दी जा रही थी। इसके अलावा प्रतिदिन 100 एसएमएस और Amazon Prime सब्सक्रिप्शन मुफ्त उपलब्ध था। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.