Move to Jagran APP

अगर स्मार्टफोन में Google और Facebook ने काम करना किया बंद तो Huawei देगा 100 फीसद रिफंड

Huawei ने बताया है कि इसके मोबाइल की बिक्री में 40 फीसद की गिरावट आई है जिसकी वजह से वो इस वर्ष रेवेन्यू टारगेट हासिल से चूक गई है। इसी के लिए कंपनी ने यह प्रोग्राम पेश किया है

By Shilpa Srivastava Edited By: Published: Thu, 20 Jun 2019 11:40 AM (IST)Updated: Thu, 20 Jun 2019 11:40 AM (IST)
अगर स्मार्टफोन में Google और Facebook ने काम करना किया बंद तो Huawei देगा 100 फीसद रिफंड
अगर स्मार्टफोन में Google और Facebook ने काम करना किया बंद तो Huawei देगा 100 फीसद रिफंड

नई दिल्ली, टेक डेस्क। स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Huawei ने अपनी मोबाइली बिक्री में आई कमी के चलते एक वारंटी प्रोग्राम पेश किया है। Huawei के फाउंडर और सीईओ रेन जेंगफेई ने बताया है कि इसके मोबाइल की बिक्री में 40 फीसद की गिरावट आई है जिसकी वजह से वो इस वर्ष रेवेन्यू टारगेट हासिल से चूक गई है। इसी के लिए कंपनी ने यह प्रोग्राम पेश किया है। इसके तहत Huawei के किसी भी स्मार्टफोन को खरीदने के दो वर्ष के अंदर अगर उसपर फेसबुक, वॉट्सऐप, यूट्यूब, जीमेल, इंस्टाग्राम जैसे लेकप्रिय ऐप्स काम करनी बंद कर दें तो उस स्मार्टोफोन की पूरी कीमत यूजर को रिफंड कर दी जाएगी।

loksabha election banner

Huawei सेंट्रल की एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि उपरोक्त स्थिति में डिवाइस की पूरी कीमत वलौटा दी जाएगी। हालांकि, यह स्पेशल वॉरंटी प्रोग्राम अभी फिलहाल फिलीपिन्स में ही पेश किया गया है। इस प्रोग्राम के जरिए कंपनी अपने स्मार्टफोन की सेल्स को स्थिर बनाए रखना चाहती है। Huawei के स्मार्टफोन की घटती बिक्री इस प्रोग्राम को लॉन्च करने का एक प्रमुख कारण है। यही नहीं, कई यूजर्स तो अपने फोन का रिफंड भी डिमांड कर रहे हैं।

अगर आप Honor स्मार्टफोन्स खरीदने के इच्छूक हैं तो Amazon पर आपको कई ऑफर्स दिए जा रहे हैं।Honor 8X खरीदने के लिए क्लिक करें यहांHonor 7C खरीदने के लिए क्लिक करें यहां

वर्ष 2019 की पहली तिमाही के आंकड़ों की बात करें तो कंपनी की सेल्स दूसरे नंबर पर पहुंच गई थीं। Huawei के सीईओ ने कहा है कि कंपनी को उम्मीद थी कि अमेरिका इतने बड़े स्तर पर ऐसा हमला करेगा। Huawei पिछले एक दशक से लगातार बढ़ोतरी कर रही थी। कंपनी ने पहली बार 100 अरब डॉलर के रेवेन्यू का आंकड़ा पार किया था। अमेरिका द्वारा लगाई गई पाबंदी के बाद कंपनी को बड़ा झटका लगा है।

Honor स्मार्टफोन्स की एसेसरीज खरीदने के लिए आपको Amazon पर कई ऑफर्स मिल जाएंगे। इन्हें खरीदने के लिए क्लिक करें यहां

यह भी पढ़ें:

Samsung Galaxy M40 आज 12PM बजे Amazon पर सेल के लिए होगा उपलब्ध, पढ़ें डिटेल्स

iPhone 11, iPhone 11 Max और iPhone XR 2 इन खास फीचर्स और कलर्स के साथ इस वर्ष देंगे दस्तक

सावधान! क्या आप करते हैं Google Calendar का इस्तेमाल, हैक हो सकती है निजी जानकारी 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.