नई दिल्ली, टेक डेस्क। चीनी स्मार्टफोन और इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस बनाने वाली कंपनी के स्मार्टवॉच Huawei Watch GT 2 की प्री-बुकिंग शुरू हो गई है। इस स्मार्टवॉच की प्री-बुकिंग के अलावा कंपनी ने यूजर्स के लिए कॉन्टेस्ट का आयोजन किया है। इस कॉन्टेस्ट में पार्टिसिपेट लेने वाले यूजर्स तीन स्टेप में Huawei के डिवाइसेज जीत सकते हैं। इसके लिए कंपनी ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से घोषणा की है। कॉन्टेस्ट में यूजर्स को अपने किसी योगा पोज की तस्वीर या वीडियो अपलोड करनी होगी। इसके बाद यूजर्स उस पोस्ट में अपने दो दोस्तों को टैग करके उस पोज के लिए चैलेंज करेंगे। यूजर्स को ये पोस्ट अपने सोशल मीडिया हैंडल पर कंपनी के हैशटैग के साथ पोस्ट करना होगा। लकी यूजर्स को कंपनी के डिवाइस को जीतने का मौका मिलेगा।

Huawei Watch GT2 को भारत में चार कलर ऑप्शन के साथ लॉन्च किया गया है। इसके फीचर्स की बात करें तो ये 42mm सीरीज वाली वॉच इंटिग्रेटेड 3D ग्लास के साथ आता है। इसमें 1.2 inch bezel-less AMOLED डिस्प्ले दी गई है। इस स्मार्ट वॉच की USP इसकी बैटरी बैक अप है। कंपनी के दावे के मुताबिक, इस स्मार्ट वॉच में दो सप्ताह का बैटरी बैकअप दिया गया है।

स्मार्टवॉच को पावर देने के लिए इसमें स्मार्ट पावर सेविंग एल्गोरिदम वाला Kirin A1 प्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया है। ये प्रोसेसर मल्टी कोर सपोर्ट और लॉन्ग डिस्टेंस कॉन्फिग्यूरेशन के साथ आता है। बैटरी बैक अप की बात करें तो इसमें 7 दिनों की टिपिकल सिनेरियो, 15 घंटे GPS इनेबल होने पर और 12 घंटे म्यूजिक पले बैक के साथ बैटरी बैकअप मिलती है।

ये स्मार्टवॉच कई लाइफ असिस्टेंस फीचर के साथ आता है। जिसमें फाइंड माई फोन, कम्पॉस, वेदर, नोटिफिकेशन, अलार्म जैसे फीचर्स दिए गए हैं। साथ ही साथ इस स्मार्टवॉच में यूजर्स को ऑफलाइन म्यूजिक प्ले-बैक का भी फीचर मिलता है। इसकी स्टोरेज कैपेसिटी की बात करें तो ये 500 से ज्यादा ऑडियो सॉन्ग्स को स्टोर कर सकता है, जिसे आप ब्लूटूथ हेडसेट सपोर्ट के साथ ऑफलाइन सुन सकते हैं।

फिटनेस फ्रिक यूजर्स के लिए इसमें 15 वर्क आउट मोड्स दिए गए हैं। साथ ही साथ इसमें नए इंडोर इलिप्टिकल और रोइंग मशीन मोड्स दिए गए हैं। फिटनेस ट्रैकिंग सिस्टम के तौर पर इसमें स्वीमिंग हार्ट रेट मॉनिटरिंग फीचर भी दिया गया है। ये 50mm वाटर रेसिस्टेंस फीचर के साथ आता है। हेल्थ मॉनिटरिंग सिस्टमे के तौर पर इसमें हार्ट रेट मॉनिटरिंग फीचर दिया गया है जो लो हार्ट रेट पर यूजर को नोटिफाई करता है। साथ ही साथ ये यूजर्स के स्ट्रेस को भी मॉनिटर करता है। 

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021