नई दिल्ली, टेक डेस्क। Huawei ने पिछले हफ्ते ही अपने मोस्ट अवेटेड P40 सीरीज के तहत तीन स्मार्टफोन लॉन्च किए थे। जिसमें Huawei P40, P40 Pro और P40 Pro+ शामिल हैं। इसके अलावा कंपनी ने Huawei Watch GT 2e को भी बाजार में उतारा था, ये वॉच सिंगल चार्जिंग में दो हफ्ते की बैटरी लाइफ देने में सक्षम है। स्मार्टफोन और स्मार्टवॉच को लॉन्च करने के बाद चर्चा है कि कंपनी अब टीवी सेगमेंट में नया डिवाइस उतारने वाली है। वहीं अब सामने आई रिपोर्ट के अनुसार कंपनी Huawei Vision Smart TV को 8 अप्रैल को लॉन्च करेगी। जिसमें यूजर्स को पॉप-अप कैमरा फीचर मिलेगा।

Gizmochina ​की रिपोर्ट में दी गई जानकारी के अनुसार Huawei ने एक पोस्टर जारी किया है जिसमें अपने अपकमिंंग डिवाइस Huawei Vision Smart TV की लॉन्च डेट का खुलासा करते हुए स्पष्ट किया है कि ये 8 अप्रैल को चीन में लॉन्च किया जाएगा। साथ ही सामने आए पोस्टर में पॉप-अप कैमरा दिखाया गया है जिससे स्पष्ट होता है कि कंपनी के इस टीवी में यूजर्स को पॉप-अप कैमरे की सुविधा मिलने वाली है। हालांकि इसके अलावा किसी अन्य फीचर की जानकारी नहीं दी गई है। 

वैसे बता दें कि इससे पहले कंपनी पिछले साल नवंबर में Huawei Vision Smart TV को 75 इंच और 65 इंच वेरिएंट में लॉन्च कर चुकी है। कीमत की बात करें तो 75 इंच मॉडल की कीमत 12,999 Yuan यानि लगभग 1,38,000 रुपये है। इस टीवी को कंपनी ने अपने खुद के HongMeng OS पर पेश किया था, जिसे HarmonyOS नाम से भी जाना जाता है। इसके अलावा टीवी में Quantum Dot एलईडी डिस्प्ले, 4K रेजोल्यूशन के साथ 120Hz वाला हाई रिफ्रेश रेट और एचडीआर बूस्ट सपोर्ट दिया गया है। 

अन्य फीचर्स के तौर Vision Smart TV को Honghu 818 quad-core प्रोसेसर पर पेश किया गया था और इसमें 65W स्पीकर यूनिट दिया गया ​था। इसके अलावा एक वूफर और दो पैसिव रेडिएटर भी मौजूद हैं। इसमें यूजर्स को वॉयस कमांड, फेशियल रिकॉग्निशन और फेस ट्रैकिंग जैसे फीचर्स की सुविधा दी गई है। साथ ही इसमें AI-पावर्ड कैपेबिलिटी भी मौजूद है। वहीं यूजर्स को मल्टी स्क्रीन कोलेब्रेशन जैसे फीचर्स भी मिलेंगे।

Posted By: Renu Yadav

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस