Move to Jagran APP

यह स्मार्टफोन 512GB इंटरनल मेमोरी के साथ जल्द हो सकता है लॉन्च, पढ़ें अन्य खासियतें

हुवावे के 512GB इंटरनल मेमोरी वाले स्मार्टफोन का ऑनलाइन प्रदर्शन

By Sakshi PandyaEdited By: Published: Mon, 26 Mar 2018 07:09 PM (IST)Updated: Tue, 27 Mar 2018 07:40 AM (IST)
यह स्मार्टफोन 512GB इंटरनल मेमोरी के साथ जल्द हो सकता है लॉन्च, पढ़ें अन्य खासियतें
यह स्मार्टफोन 512GB इंटरनल मेमोरी के साथ जल्द हो सकता है लॉन्च, पढ़ें अन्य खासियतें

नई दिल्ली(टेक डेस्क)। चीन की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी हुवावे अपने आने वाले स्मार्टफोन को 512GB इंटरनल स्टोरेज के साथ पेश कर सकती है। इन स्पेसिफिकेशन्स को चीन की नियामक संस्था की वेबसाइट Tenna पर देखा गया। आपको बता दें कि हाल ही में चीन की आधिकारिक रेगुलेरिटी अथॉरिटी TENAA की वेबसाइट पर फोन का एक नया मॉडल देखा गया, जिस फोन में 512 जीबी की इंटरनल मेमोरी और 6 जीबी की रैम है। हालांकि अब तक यह साफ नहीं हो सका है कि यह कौन सा मॉडल है। 

loksabha election banner

कौन सा हैंडसेट होने की उम्मीद: कई इंटरनेशनल टेक वेबसाइट्स के मुताबिक यह फोन हुवावे कंपनी के प्रीमियम स्मार्टफोन P20 की सीरीज का अगला हाईटेक फोन हो सकता है। कुछ टेक रिपोर्ट्स का कहना है कि यह फोन P20 सीरीज का पोर्श वर्जन भी हो सकता है। या फिर हुवावे नियो एएल00 फोन की सीरीज में इस हाइऐस्टन मेमोरी वाले फोन को लॉन्च कर सकती है। वैसे यह फोन मार्केट में कब तक आएगा, इसको लेकर कोई खुलासा नहीं हुआ है, बस अनुमान लगाया जा रहा है कि यह स्मामर्टफोन आईफोन x से लेकर परंपरागत कंप्यूटर्स को कड़ी टक्कर देगा, क्योंकि लोग इस फोन पर हेवी मेमोरी वाले ऑफीशियल काम भी आसानी से कर सकेंगे।

4K क्वालिटी का पूरे दिन का वीडियो हो सकेगा रिकॉर्ड: दुनिया के इस सबसे दमदार मेमोरी वाले फोन को लेकर एक्सपर्ट अनुमान लगा रहे हैं कि 512 जीबी मेमोरी वाला यह स्मार्टफोन किसी भी नॉर्मल कंप्यूटर की तरह काम कर सकेगा। यानि कि आप इस पर हेवी प्रोसेसिंग वाले सभी कंप्यूटिंग वर्क आसानी से अंजाम दे सकेंगे। इस फोन की सबसे बड़ी खासियत तो यह होगी कि आप इस फोन पर HD या 4K क्वालिटी का वीडियो सिर्फ कुछ घंटों का नहीं, बल्कि पूरे दिन का रिकॉर्ड कर करके रख सकते हैं। उदाहरण के तौर पर 4K क्वालिटी का 3 मिनट का वीडियो करीब 1 जीबी के बराबर होता है, ऐसे में इस फोन पर 24 घंटे तक रिकॉर्ड किया गया 4K वीडियो भी आसानी से स्टोर हो जाएगा।

सैमसंग ने फोन की 512 जीबी मेमोरी का शुरु किया प्रोडक्शन: 512 जीबी इंटरनल मेमोरी वाले हुवावे के फ्यूचर स्मार्टफोन के जल्द आने को लेकर टेक एक्सपर्ट इसलिए भी ज्यादा उम्मीद लगा रहे हैं, क्योंकि हाल ही में सैमसंग यह घोषणा कर चुका है कि वो स्मार्टफोन्स के लिए 512 जीबी वाली मेमोरी बनाना शुरु कर चुका है। अब यह हमें पता नहीं कि सैमसंग की बनाई 512 जीबी मेमोरी ही हुवावे के इस फोन में लगी है, या फिर कोई और है, लेकिन इतना जरूर है कि हाइऐस्ट स्टोरेज वाले स्मार्टफोन्स का दौर अब शुरु हो चुका है। भले ही अभी मार्केट में मैक्सिमम 128 जीबी वाले फोन ही उपलब्ध हैं, लेकिन उम्मीद की जानी चाहिए कि इसी साल हमें 512 जीबी वाला कोई नया स्मार्टफोन बाजार में दिख जाएगा।

यह भी पढ़ें: 

क्या गूगल मैप के इन 9 फीचर्स के बारे में जानते हैं आप, आएंगे बड़े काम

फोन की तरह अब प्रिंटर को भी रखें अपने पॉकेट में, तुरंत मिलेगा प्रिंट आउट

Google, Amazon से ज्यादा Flipkart और Paytm में काम करना पसंद करते हैं भारतीय

स्मार्टफोन को बेचने से पहले इस तरह करें अपने डाटा को पूरी तरह से डिलीट

मोबाइल में स्लो इंटरनेट की अब नहीं होगी परेशानी, इन एप्स की मदद से बढ़ाएं स्पीड


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.