नई दिल्ली, टेक डेस्क। चीन की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Huawei ने कुछ ही समय पहले अपना फोल्डेबल फोन Mate X लॉन्च किया था। इस फोन को अब सेल के लिए उपलब्ध कराया गया है। हालांकि, यह फोन फिलहाल चीन में ही सेल के लिए उपलब्ध कराया गया है। यह फोन दक्षिण कोरिया की कंपनी Samsung के फोल्डेबल फोन Galaxy Fold को कड़ी टक्कर देगा। आपको बता दें कि Huawei Mate X के केवल एक ही वेरिएंट की सेल आयोजित की गई है। चीनी यूजर्स इस फोन का 8 जीबी रैम और 512 जीबी वेरिएंट ही सेल में खरीद पाएंगे। इसकी कीमत यहां केवल 16,999 युआन यानी करीब 1,70,000 रुपये है।

Huawei Mate X के फीचर्स: फोन में 8 इंच का रैपअराउंट OLED डिस्प्ले दिया गया है। यह डिस्प्ले फोन को अनफोल्ड करने के बाद मिलेगा। इसका पिक्सल रेजोल्यूशन 2480x2200 है। वहीं, फोन को फोल्ड करने के बाद इसके बैक पैनल का डिस्प्ले 6.6 इंच और फ्रंट पैनल का डिस्प्ले 6.6 हो जाता है। इसका पिक्सल रेजोल्यूशन 2480x1148 है। यह फोन किरीन 980 प्रोसेसर और 8 जीबी रैम से लैस है। इसमें 512 जीबी की इंटरनल स्टोरेज भी उपलब्ध कराई गई है। इसे माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 256 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है।

Huawei Mate X के अन्य फीचर्स: यह फोन एंड्रॉयड 9.0 पाई पर आधारित EMUI 9.1.1 पर काम करता है। फोन को पावर देने के लिए 4500 एमएएच की बैटरी दी गई है जो 55W के फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आती है। फोटोग्राफी के लिए फोन में 40 मेगापिक्सल का वाइड एंगल लेंस, 16 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड एंगल लेंस और 8 मेगापिक्सल का टेलिफोटो लेंस मौजूद है। इन कैमरा सेंसर्स का इस्तेमाल सेल्फी कैमरा के तौर पर भी किया जा सकता है। यह फोन मार्केट में Samsung के फोल्डेबल फोन Galaxy Fold को कड़ी टक्कर देता नजर आएगा।

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस