Move to Jagran APP

Google Pay से साल 2020 में कितने रुपये का किया लेनदेन, मिलेगी हर माह की पूरी जानकारी, यह है इसका पूरा प्रोसेस

आप Google Pay का होम पेज खोलेंगे तो होम पेज पर ही रिव्यू ऑप्शन दिखेगा जिस पर क्लिक करेंगे तो देखेंगे कि आपने कितने दिनों में कितने रुपये का लेनदेन किया है। इसी तरह आपको अलग-अलग स्लाइड्स के जरिए कई बातें बताई जाएंगी।

By Saurabh VermaEdited By: Published: Sat, 02 Jan 2021 07:36 PM (IST)Updated: Sat, 02 Jan 2021 07:36 PM (IST)
Google Pay से साल 2020 में कितने रुपये का किया लेनदेन, मिलेगी हर माह की पूरी जानकारी, यह है इसका पूरा प्रोसेस
यह Google Pay की प्रतीकात्मक फाइल फोटो है।

नई दिल्ली, टेक डेस्क। बैंक की तरफ से मंथली ट्रांजैक्शन डिटेल ईमेल के जरिए उपलब्ध करायी जाती है, जिसमें हर माह की आय और ब्यय का ब्यौरा होता है कि आखिर आपने एक माह में कितने रुपये खर्च किये और आपके अकाउंट में कितने रुपये आये है। इसी तरह के सलाना रिव्यू की सुविधा ऑनलाइन ट्रांजैक्शन प्लेटफॉर्म Google Pay की तरफ से शुरू किया गया है। मतलब आप अपने सालभर के ब्यय का ब्यौर देख सकते हैं आपने हर माह कितने रुपये का ट्रांजैक्शन किया है। इस तरह साल 2020 के Google Pay से हुए खर्च की जानकारी हासिल की जा सकती है। Google की तरफ से साफ किया गया कि यह सारा ब्यौरा 19 दिसंबर 2020 तक की आपकी एक्टिविटी पर आधारित है। 

loksabha election banner

कैसे मिलेगी जानकारी 

आप Google Pay का होम पेज खोलेंगे, तो होम पेज पर ही रिव्यू ऑप्शन दिखेगा, जिस पर क्लिक करेंगे, तो देखेंगे कि आपने कितने दिनों में कितने रुपये का लेनदेन किया है। इसी तरह आपको अलग-अलग स्लाइड्स के जरिए कई बातें बताई जाएंगी। इन स्लाइड्स से मालूम चलेगा कि आपने ऐप के जरिए पेमेंट कर किन लोकल बिजनेस की मदद की। साथ ही ये जानकारी आपको मिलेगी कि आपने पिछले साल किस महीने में कितना पैसा खर्च किया है। इसी तरह एक स्लाइड के जरिए आपको ये भी पता चलेगा कि पूरे सालभर आपने कैशबैक के जरिए कितना पैसा बचाए हैं। बता दें कि जब आप कोई लेनदेन करते हैं, तो Google Pay की तरफ से स्क्रैच कार्ड दिये जाते हैं, जिसे स्क्रैच करके कैशबैक को हासिल किया जाता है। साथ ही कुछ स्क्रैच कार्ड में अन्य तरह के ऑफ दिये जाते हैं। साल 2020 के रिव्यू में आखिरी वाले ग्राफ में साल का पूरा ब्यौरा उपलब्ध रहेगा कि आपने पूरे साल किस माह में कितने रुपये खर्च किये। साथ ही पूरे साल कुल कितने रुपये का खर्च किया है। यह सारी जानाकरी ग्राफ के जरिए उपलब्ध रहेगी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.