नई दिल्ली, टेक डेस्क। Honor Vision और Vision Pro Smart TV को इस साल अगस्त में चीनी मार्केट में लॉन्च किया गया था। जिसके बाद अब कंपनी इन्हें भारत में उतारने की तैयारी कर रही है। ये दोनों टीवी भारत में 14 अक्टूबर को लॉन्च किए जाएंगे। ​हालांकि कंपनी ने मीडिया इनवाइट में लॉन्च होने वाले प्रोडक्ट के नाम का खुलासा नहीं किया है। लेकिन Vision ब्रांडिंग से अंदाजा लगाया जा रहा है कि ये Vision और Vision Pro Smart TV हो सकते हैं।  HarmonyOS पर आधारित इन स्मार्ट टीवी में पॉप-अप कैमरा दिया गया है।

Honor Vision और Honor Vision Pro के स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो ये कंपनी का पहला प्रोडक्ट है जिसे HarmonyOS पर पेश किया गया है। दोनों डिवाइस में केवल पॉप-अप कैमरा, 6 far-field माइक्रोफोन, दो 10W स्पीकर्स में अंतर है। इसके अलावा सभी फीचर्स एक समान हैं। 

दोनों smart TVs में 3840×2160 पिक्सल के स्क्रीन रेजोल्यूशन के साथ 55 इंच का 4K डिस्प्ले दिया गया है। स्क्रीन का आस्पेक्ट रेश्यो 16:9 और 60Hz refresh rate है। ब्राइटनेस 400nits और 178 डिग्री का व्यूइंग एंगल दिया गया है। दोनों ही डिवाइस में Honghu 818 quad-core प्रोसेसर पर कार्य करते हैं और इनमें Mali-G51 GPU दिया गया है। वहीं कनेक्टिविटी विकल्प के तौर पर इसमें ब्लूटूथ 5.0, वाईफाई, तीन HDMI पोर्ट, एक USB 3.0 पोर्ट और एथरनेट पोर्ट शामिल हैं। 

चीन में Honor Vision और Honor Vision Pro स्मार्ट टीवी को 2GB + 16GB और 2GB + 32GB स्टोरेज ऑप्शन में लॉन्च किया गया है। Honor Vision के बेस वेरिएंट की कीमत CNY 3,799 यानि लगभग Rs 38,200 है जबकि Pro वेरिएंट की कीमत CNY 4,799 यानि करीब Rs 48,300 है।

बता दें कि Honor Vision और Honor Vision Pro को पहली बार कंपनी ने इस साल चीन में अगस्त में आयोजित की गई Huawei Developers Conference में पेश किया था। इस दौरान कंपनी ने जानकारी दी थी कि दोनों ही डिवाइस में उपयोग किए गए कैमरे ऑर्टिफिशियल इंटेलिजेंस सपोर्ट के साथ आते हैं।

Posted By: Harshit Harsh

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप